छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा इलाक़े से अपहरित तीन व्यक्तियों को छोडा जाएगा

रायपुर/दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा इलाक़े से अपहरित तीन व्यक्तियों की रिहाई संभव है। और अब से कुछ देर पहले नक्सलियों ने तीनों व्यक्तियों को रिहा कर दिया है।

अपहरित लोगों में एक PMGSY का सब इंजीनियर अरुण मराबी,जनपद पंचायत में तकनीकि सहायक मोहन बघेल और सडक निर्माण कंपनी गुप्ता कंस्ट्रक्शन का कर्मचारी शामिल था। इनका अपहरण कल दोपहर दो से तीन के बीच कर लिया गया था जबकि ये तीनों तकारी मुटगेड़ के बीच प्रस्तावित सड़क को देखने गए थे।

इनके अपहरण की खबर को लेकर पूरे महकमे ने चुप्पी साध रखी थी। इनकी रिहाई में सबसे अहम भुमिका तीन ग्राम पंचायतों के सचिव की थी। इन्हें पुलिस ने ही मदद के लिए मनाया और तैयार किया था।

जैसा कि हमने अपनी खबर में सूत्र के हवाले से बताया था, प्रारंभिक रुप से जो खबर सामने आ रही है, वही वही है जिसका जिक्र NPG कर चुका है। प्रारंभिक सुचना के अनुसार जनमिलीशिया ने इन्हें अपने क़ब्ज़े में लिया था, जनमिलिशिया गाँव में ही सामान्य ग्रामीण के रुप में मौजुद होते हैं। जनमिलिशिया के लोगों ने इनकी रिहाई तब ही की जबकि, इस इलाक़े में सक्रिय कमांडर विनोद और देवा ने सहमति दे दी। तीनों अपहरित छूट चुके हैं और उन्हे दंतेवाड़ा लाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close