मनोरंजन

देशवासियों को तोड़ने की कोई भी कोशिश देश के लिए अच्छा नहीं: शबाना आजमी

नई दिल्‍ली: मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में फिल्‍म अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि देशवासियों को तोड़ने की कोई भी कोशिश देश के लिए अच्छा नहीं होगा. हम गंगा-जमुनी तहजीब में पल बढ़े हैं. हम इन हालात के आगे घुटने नहीं टेक सकते. भारत एक खूबसूरत देश है.

शबाना ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल ऐसा माहौल है कि सरकार की आलोचना करने वाले को राष्‍ट्रविरोधी कह दिया जाता है. लेकिन इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. क्‍योंकि किसी को उनका सर्टिफिकेट नहीं चाहिए.

शबाना आजमी इंदौर के जिस कार्यक्रम में बोल रही थीं, उसमें मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. शबाना आजमी ने कहा कि देश की कमजोरी बताने में कोई बुराई नहीं है. बल्कि इससे देश की प्रगति होती है. मुल्‍क की अच्‍छाई के लिए जरूरी है कि हम इसकी बुराई बताएं. उन्‍होंने कहा कि जब हम मुल्‍क की बुराई नहीं बताएंगे तो हालात अच्‍छे कैसे होंगे.

उन्‍होंने कहा कि हमारा जो मुल्क है, जिस पर हम फक्र करते हैं, उसकी अखंडता के लिए संघर्ष करते रहेंगे और हम कामयाब होंगे. महिलाओं की बात करते हैं तो सांप्रदायिकता उसके साथ जुड़ी हुई है. सांप्रदायिक दंगे होते हैं तो उसका घर बर्बाद होता है, बच्चे बेघर हो जाते हैं, सबसे बड़ी शिकार वही बनती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close