छत्तीसगढ़

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई मुद्दों पर लग सकती है मुहर, पीडीएस में बदलाव को लेकर भी हो सकता है निर्णय

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आज बुधवार को कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक मंत्रालय में सुबह 11 बजे शुरू होगी। इस बैठक में सीएम कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगा सकते हैं। बैठक में जहां पीडीएस में बड़े बदलाव पर भी निर्णय हो सकता है वहीं आगामी खरीफ सीजन के लिए खेती किसानी की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

बताया जा रहा है बैठक में प्रदेश में फिलहाल सबसे चर्चित विषय स्काई वॉक पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही सीएम भूपेश नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना को लेकर भी जानकारी लेंगे कि उसकी क्या स्थिति है और वर्तमान में उस पर कितना काम हो चुका है।

बता दें 12 जुलाई से मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है। इसे लेकर भी कैबिनेट मीटिंग में चर्चा हो सकती है। इसमें आगे की रणनीति भी तय की जा सकती है कि कैसे सत्र के दौरान विपक्ष के तीखे प्रहारों का जवाब देना है।

भूपेश सरकार एपीएल परिवारों को भी राशन कार्ड से 10 रुपए किलो की दर पर चावल देने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा जन घोषणा पत्र में किए गए वादे के मुताबिक बीपीएल परिवार के हर सदस्य को 7 किलो चावल देने पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को महानदी भवन में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि- प्रदेश के युवाओं को रोजगार देना राज्य सरकार की सबसे अहम प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि बस्तर समेत प्रदेश के सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़कों के निर्माण कार्य का जिम्मा वहां के स्थानीय युवकों को दिया जाना चहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close