देश

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में रातभर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने आज तड़के एक आतंकी को मार गिराया. एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर में मंगलवार की शाम को सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादी बच के भाग नहीं पाएं इसके लिए इलाके की घेराबंदी की गई थी.

इसी दौरान आतंकी ने गोली चला दी. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया और रातभर गोलीबारी जारी रही. उन्होंने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. शव को मौके से बरामद कर लिया गया है. आतंकवादी की पहचान और उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है.’’

कल सुबह सुरक्षाबलों ने शोपियां के अवनीरा में दो आतंकियों को मार गिराया था. पुलिस प्रवक्ता ने कहा था कि अवनीरा में सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

आठ जून को ही सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के एक आतंकवादी को मार गिराया था. इससे एक दिन पहले सात जून को सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में दो भगोड़े एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) सहित चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. इस साल की बात करें तो अब तक 111 आतंकी मारे गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close