रायगढ़

पुलिस मुख्यालय द्वारा डॉयल 112 के पिछले 3 माह का जारी किया गया समीक्षा रिपोर्ट

डॉयल 112 जिला रायगढ़ पिछले 03 माह में करीब 8 हजार इवेंट पर पीडित की सहायता के लिए पहुंचा

रायगढ़ टॉप न्यूज 11 जून। राज्य में संचालित आपातकालीन सेवा डायल 112 को विगत 3 माह फरवरी, मार्च एवं अप्रैल 2019 में प्राप्त होने वाले इवेंट के माहवार आंकड़े आज पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रेस विज्ञप्ति कर जारी किया गया है जिसमें डायल 112 जिला रायगढ़ की टीम को 7965 इवेंट पिछले 3 माह में प्राप्त हुआ है जिसमें ERV वाहन में स्टाफ पीड़ितों की सहायता के लिए पहुंची । इस दौरान कुछ ऐसे इवेंट पर डॉयल 112 के स्टाफ द्वारा अपनी सूझबूझ एवं साहस का परिचय देते हुए पीडितों को सहायता प्रदान किया गया जिसका उल्लेख पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में किया गया है,

जिनमें –दिनांक 03-02-2019 को थाना पूंजीपथरा अंतर्गत तमनार रोड में ट्रेलर वाहन के चालक की लापरवाही से रोड किनारे खड़े चार पहिया भारी वाहन पर ट्रेलर वाहन जा टकराया जिससे ट्रेलर का चालक घायल होकर ट्रेलर में फस गया था । डायल 112 पूंजीपथरा राइनो ने कड़ी मेहनत से ट्रेलर के दरवाजे को तोड़कर उसमें फंसे घायल को बाहर निकाला और तत्काल अस्पताल पहुंचाया ।


दिनांक 17-03-2019 की सुबह उड़ीसा रोड कबीर चौक रायगढ़ में राधिका रेसीडेंसी के सामने एक अज्ञात व्यक्ति दो दिन से बीमार होकर कुछ खा पी नहीं पा रहा था और रोड में पड़ा हुआ था । सूचना पर घटनास्थल पहुंची डायल 112 कोतवाली राइनो की टीम ने पाया कि उक्त व्यक्ति काफी कमजोर एवं भूखा है और उसके पास पैसे भी नहीं है जिस पर ERV टीम के आरक्षक डहरू राम उरांव ने मानवता का परिचय देते हुए उक्त व्यक्ति को स्वयं के पैसे से भोजन कराया और कुछ समय बाद उसके स्वास्थ्य में सुधार आने पर पीड़ित को उसके गांव जाने के लिए स्टेशन पहुंचाया ।

दिनांक 24-03-2019 की रात कोतरारोड राइनो 8 वर्ष की बच्ची के गुम होने की सूचना पर बच्ची की तलाश में गांव गए , जहां गुम बच्ची आरोपी पितांबर चौहान के घर पर मिली जिस पर गांव के लोग आक्रोशित होकर आरोपी को मारपीट कर रहे थे । राइनो स्टाफ द्वारा आक्रोशित ग्रामीणों से आरोपी एवं बच्ची को सुरक्षित निकाल कर थाना लाये ।

दिनांक 02-04-2019 की दोपहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ईशानगर नवापारा में एक ही परिवार के 3 लोग अधिक मात्रा में दवाई सेवन करने की सूचना पर डायल 112 कोतरारोड राइनो एवं कोतवाली राइनो घटनास्थल के लिए रवाना हुये । पीडित का घर सकरा गली में होने तथा ERV वाहन पीडित के घर तक नहीं पहुंच पाने पर राइनो स्टाफ ने वाहन सड़क पर खड़ी किये और पीडित के घर पहुंचकर 03 अचेत अवस्था में पड़े सदस्यों को कंधे पर उठाकर ERV वाहन तक लाये और शासकीय अस्पताल में भर्ती कराये ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close