छत्तीसगढ़रायगढ़

नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती इलाके में बड़ा नक्सली हमला, जवानों से भरी बस को माओवादियों ने उड़ाया

गढचरौली 1 मई 2019। छत्तीसगढ़ की सीमा पर एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। हमले में 15 जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली में माओवादियों ने पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया और आईईडी से उसे उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि जिस पुलिस की गाड़ी पर नक्सलियों ने हमला किया है, उसमें 23 सुरक्षा कर्मी मौजूद थे.C60 पर ठीक एक साल बाद इस तरह का हमला किया गया है. इससे पहले पिछले साल अप्रैल में गढ़चिरौली में एक बड़े एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 40 माओवादियों को मार गिराया था.

नक्सलियों ने C60 कमांडो की गश्ती टीम पर घात लगाकर हमला किया. पिछले 2 सालों में महाराष्ट्र में नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. C60 कमांडो की टीम पर नक्सलियों ने यह हमला कुरखेड़ा-कोरची रोड के पास किया. इस धमाके में 15 कमांडो शहीद हो गए. घटनास्थल पर नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच फायरिंग चल रही है.

इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर नक्सलियों ने हमला किया था. नक्सलियों द्वारा CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर किए गए IED ब्लास्ट की चपेट में कई जवान आए थे. इससे पहले कुरखेड़ा में सड़क निर्माण कार्य में लगीं मशिनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान सड़क निर्माण कार्य में लगीं 27 मशिनों और कई गाड़ियों में नक्सलवादियों ने आग लगा दी। कुरखेड़ा से 6 किलोमीटर दूर कोच्चि मार्ग पर ये नक्सली हमला हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close