छत्तीसगढ़

पार्टी छोड़ने वालों पर अजीत जोगी का बड़ा बयान , कहा, “कुछ लोग टैक्स चोरी, कुछ जमीन का धंधा करते हैं, उनका काम सत्ता के बगैर नहीं चल सकता”

भिलाई 20 अप्रैल 2019। राहुल गांधी ने भिलाई की सभा में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा हैं कि अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो हिंदुस्तान के किसानों को कर्ज न लौटने पर जेल में नहीं डाला जाएगा। राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला करते हुये कहा कि आपको अगर मोदी की सभा में जाना हो तो जाएये, उनका झूठ सुनना है तो सुनिए, पर आकर आप कांग्रेस को वोट करिये। राहुल ने नरेंद्र मोदी पर वादाखिलाफी और झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले मोदी जी कहते थे “चौकीदार बनाओ, मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मैं 15-15 लाख दूंगा, पर दिया नहीं”…. हमने यहां पर विधानसभा चुनाव से पहले आप लोगों से जनघोषणा के माध्यम से पूछा था कि यहां सरकार बनेगी तो क्या चाहिए तो आपने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ कर दो। हमने कहा था कि यहाँ सरकार आएगी तो किसानों का कर्जा माफ 10 दिन में होगा, हमने सरकार आने के बाद दो दिंनो में कर्जा माफ किया जहां जहां हमारी सरकार आई”

राहुल गांधी ने कहा कि “हम मोदी जी की तरह बड़े बड़े वादे नहीं करेंगे, जैसा उन्होंने 15-15 लाख रुपये लाने का वादा किया था, मैं आपको 15 लाख दे ही नहीं सकता, चाहे आप मुझे अच्छा बोलो या बुरा। मैं आपलोगों से ऐसे वादे नहीं कर सकता, मैं आपलोगों से झूठ नहीं बोल सकता”

राहुल गाँधी ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम हिंदुस्तान के 20 प्रतिशत गरीब परिवार के लोगों के बैंक एकाउंट में है 72 हजार रुपए साल में दिये जायेंगे। इसका लाभ देश की पांच करोड़ महिलाओं को मिलेगा जो उनके सीधे बैंक एकाउंट में आयेगा। ये कांग्रेस पार्टी का गरीबी के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक है। अगर नरेंद्र मोदी अपने चहेते 15 लोगों को पैसा दे सकता हैं तो हम गरीबों को क्यों नहीं दे सकते। न्याय योजना के तहत गरीब परिवार को इसका लाभ मिलेगा।

राहुल गांधी ने वादा किया कि उनकी सरकार में युवाओं को रोजगार के लिए तीन साल तक किसी तरह की कोई परमिशन को जरूरत नहीं होगी। इस बात को भी हमने अपने मेनिफेस्टो में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि छह महीने के अंदर गब्बर सिंह टैक्स को हम सरल टेक्स में बदल देंगे। किसानों का स्पेशल बजट बनाया जाएगा। दो बजट बनेगा पहला नेशनल बजट और दूसरा किसानों का बजट रहेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो करती है, वो पूरा करती है। उन्होंने कांग्रेस ने जो कहा है उसे पूरा करने की गारंटी है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस चुनाव में बहरूपिया से बचकर रहना है। जो छत्तीसगढ़ आते हैं तो साहू बन जाते हैं, अंबानी के पास जाते हैं तो चौकीदार बन जाते हैं, कभी बुलेट ट्रेन चलाने वाले बन जाते हैं, कभी 15 लाख रुपये लाने वाले बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि झूठ से बचकर रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो कहा है वो करके दिखाया है। इसलिए इस चुनाव में कांग्रेस को ही वोट करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close