रायगढ़

जिला साहू संघ की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, जिला इकाई को भंग कर चुनाव कराने की मांग

भक्त माता कर्मा की जयंती मनाई गई

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 मार्च। जिला साहू संघ की कार्यप्रणाली पर समाज के लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। रविवार को पंचायती धर्मशाला में समाज के प्रमुख लोगों की बैठक हुई, जिसमें जिला इकाई को भंग कर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की गई। इस संबंध में सर्वसम्मति से संघ के प्रदेश अध्यक्ष विपिन साहू को आवेदन सौंपने का निर्णय लिया गया।

बैठक की शुरुआत में भक्त माता कर्मा जयंती मनाई गई। समाज के लोगों ने भक्त माता कर्मा की पूजा-अर्चना की गई। समाज के प्रमुख लोगों ने भक्त माता कर्मा के बारे में बताया व समाज को मजबूत बनाने का आह्वान किया।

बैठक में उपस्थित समाज के लोगों ने कहा कि अब साहू संघ की जिला इकाई का चुनाव कराने की जरूरत है। वर्तमान मनोनीत अध्यक्ष महेश साहू वर्ष 2003 से काबिज है। जब वर्ष 2003 में संघ के गठन के लिए समाज की बैठक हुई, तब सुझाव आया कि पहली बार कोशिश होनी चाहिए कि हमारा अध्यक्ष सर्वसम्मति से बने। इस पर समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से महेश साहू का चयन किया। तब यह भी निर्णय लिया गया था कि हर तीन साल में चुनाव होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसके बाद से महेश साहू को ही मनोनीत अध्यक्ष बनाया जा रहा है। इसके कारण उनके खिलाफ समाज के लोगों में आक्रोश है। एक तरह से वे अपनी मनमर्जी से संगठन को चला रहे हैं। समाज के विकास के लिए कोई योजनाबद्ध ढंग से कार्य नहीं किया जा रहा है। अभी तक समाज का सामुदायिक भवन भी नहीं बन पाया। इन्हीं सब बातों को लेकर समाज के प्रमुख लोगों की बैठक हुई, जिसमें जिला साहू संघ को भंग कर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की गई। इस संबंध में संघ के प्रदेश अध्यक्ष विपिन साहू को आवेदन सौंपने का निर्णय लिया गया।

बैठक में ये रहे उपस्थित
पूर्व नगर अध्यक्ष देवेन्द्र साहू के नेतृत्व में हुई बैठक में रूपेश कुमार साहू, अरविन्द साहू, नरेश महाकाल साहू, सुशीला साव, कृष्णा साव, कल्याणी साहू, श्रीमती उमा साव, शीला साहू, गणेश राम साव, देव साहू, रितेश साहू, कोमल साहू, कन्हैयालाल साव, देवराज साहू, प्रकाश साहू, उत्तम साहू सहित सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

समाज के वरिष्ठजनों का होगा सम्मान
बैठक में समाज के विकास के लिए अनेक निर्णय लिए गए, जिसमें प्रमुख रूप से आगामी दिनों में समाज के वरिष्ठ व गणमान्य जनों का सम्मान करना शामिल है। इस बैठक व निर्णय को समाज के वरिष्ठ लोगों का भी समर्थन प्राप्त हुआ। पूर्व नगर अध्यक्ष देवेन्द्र साहू ने स्पष्ट किया है कि साहू संघ किसी भी राजनैतिक दल विशेष की विचारधारा से जुड़ा नहीं है। यह विशुद्ध सामाजिक संगठन है, इसमें किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close