खेल

आज होगा IPL-12 का आगाज, विराट के सामने धोनी का चैलेंज

चेन्नई, 23 मार्च 2019। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच आईपीएल (IPL) सीजन 12 का उद्घाटन मुकाबला आज रात 8 बजे से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच का नतीजा गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर होगा. चेन्नई के अंबति रायडू और रवींद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे. वहीं बेंगलुरु के तेज गेंदबाज उमेश यादव की नजरें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पुख्ता करने पर लगी होंगी. आरसीबी के खिलाफ चेन्नई ने 15 मैच जीते और सात हारें हैं, जबकि एक का नतीजा नहीं निकला. आरसीबी की चिंता का सबब विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता भी है.

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल उसके लिए ट्रंपकार्ड हो सकते हैं. लेकिन, उन्हें उचित विश्राम की भी जरूरत होगी. पिछले साल कोहली की कप्तानी वाली RCB टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही और पॉइंट टेबल में छठे नंबर पर रही. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर तीसरा आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके गढ़ में हरा देती है, तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए नहीं हो सकती. इस मैच का नतीजा गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर होगा.

चेन्नई के अंबति रायडू और रवींद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे. वहीं बेंगलुरु के तेज गेंदबाज उमेश यादव की नजरें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पुख्ता करने पर लगी होंगी. आरसीबी के खिलाफ चेन्नई ने 15 मैच जीते और सात हारें हैं जबकि एक का नतीजा नहीं निकला. आरसीबी की चिंता का सबब विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता भी है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल उसके लिए ट्रंपकार्ड हो सकते हैं. लेकिन, उन्हें उचित विश्राम की भी जरूरत होगी.

धोनी ने कहा- कत्ल से भी बड़ा गुनाह है मैच फिक्सिंग
उम्र के साथ प्रदर्शन में निखरती जा रही महेंद्र सिंह धोनी की गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और अब तक तमाशाई क्रिकेट के इस सबसे बड़े महासमर में खिताब को तरस रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग का शनिवार को आगाज हो जाएगा. कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके गढ़ में हरा देती है, तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए नहीं हो सकती. चेन्नई की कोर टीम की उम्र 30 बरस के पार है. मसलन धोनी और शेन वॉटसन दोनों 37 वर्ष के हैं, जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबति रायडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 बरस के हैं.
स्पिनर इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं. भारतीय लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी 30 वर्ष के पार हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा धता बताया है. यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के मौके दिए हैं. जहां चेन्नई तीन बार की चैम्पियन है, वहीं बेंगलुरु टीम में कई बड़े नाम होने के बावजूद अभी तक खिताब नहीं जीत सकी है.

दोनों टीमें:
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबति रायडू, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ध्रुव शोरे, चैतन्य विश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिशेल सेंटनेर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा, के एम आसिफ, डेविड विली, दीपक चहर, एन जगदीशन.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दुबे, नाथन कुल्टर नाइल, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोईन अली, कोलिन डि ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पी, गुरकीरत सिंह, प्रयास राय बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close