छत्तीसगढ़

आज आ सकता है प्रदेश के नए मुखिया का आदेश, UPSC के भेजे पैनल में अवस्थी, संजय पिल्ले और विज का नाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्णकालिक डीजीपी के नाम पर ऐलान आज दोपहर बाद होने की उम्मीद है। राज्य में फिल्हाल प्रभारी डीजी के रूप में डीएम अवस्थी सेवाएं दे रहे हैं। पूर्णकालिक डीजी के लिए उनके साथ वरिष्ठ आईपीएस संजय पिल्ले औरी आरके विज का नाम पैनल में है।

यूपीएससी ने राज्य शासन का पैनल भेज दिया है। इनमें से एक का नाम पूर्णकालिक डीजी के लिए ऐलान किया जाएगा। गौरतलब है, डीजीपी की नियुक्ति के लिए दिल्ली में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हो चुकी है।

पिछले दिनों दिल्ली में हुई डीपीसी में राजय के मुख्यसचिव सुनील कुजूर शामिल हुए थे। बताया गया है कि राज्य में पूर्णकालिक डीजी के लिए तीन नामों का पैनल बनाया गया है। इसमें डीएम अवस्थी, संजय पिल्ले और आरके विज का नाम है।

पैनल में पहले तीसरा नाम रवि सिन्हा के होने की चर्चा थी, लेकिन उनी जगह श्री विज का नाम आया है। कहा जा रहा है कि प्रभारी डीजी के तौर पर काम कर रहे श्री अवस्थी को ही पूर्णकालिक डीजीपी बनाने की संभावना ज्यादा है। उनके बाद संजय पिल्ले का नाम है। वे वर्तमान में स्पेशल डीजी के रूप में राजय में ही सेवाएं दे रहे हैं।

सीएम के आने के बाद आदेश
सूत्रों का कहना है कि नए डीजीपी की नियुक्ति का आदेश आज दोपहर बाद हो सकता है। कारण यह है कि जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने वाली है। आचार संहिता लगी तो फिर नियुक्ति चुनाव आयोग की अनुमति पर होगी। इसीलिए आचार संहिता से पहले आदेश संभव है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर बाद दिल्ली से लौट आएंगे। उसके बाद शाम तक आदेश जारी हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close