देश

नौसेना प्रमुख का बड़ा बयान- समुद्री रास्ते से हमला करने की फिराक में हैं आतंकी

नई दिल्ली, एएनआइ। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। इस बीच नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने दावा किया है कि समुद्र के रास्ते आतंकी हमला करने की फिराक में हैं। पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि इसके लिए आतंकियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

सुनील लांबा ने कहा कि उन्हें ऐसी रिपोर्ट मिली है कि आतंकियों को अलग-अलग तरीकों से प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिसमें समुद्र के रास्ते से भी हमला करना शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत को अस्थिर रखने के लिए साजिश रची जा रही है।

नौसेना प्रमुख ने कहा कि भारत पड़ोसी देश द्वारा प्रायोजित गंभीर आतंकवाद का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में हाल में ही कई देशों में आतंकी गतिविधियां हुई हैं। इस क्षेत्र में कुछ ही देश आतंकवाद से बच पाए हैं। लांबा ने कहा कि जिस तरह से आतंकवाद ने वैश्विक रूप ले लिया है, उससे खतरा और बढ़ गया है।

सुनील लांबा ने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित है। देश को अस्थिर करने के लिए पड़ोसी देश आतंकियों का पनाहगार बना हुआ है। बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमलों में सीआरएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया है।

आपको बता दें पुलवामा आतंकी हमला के बदला लेने के लिए वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट और दो अन्य स्थानों पर स्थित आतंकी अड्डों पर हवाई हमला किया था। इस हमले में आतंकियों के ठिकाने तबाह हो गए थे जबकि कई आतंकी मारे गए थे। इस घटना के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन वे असफल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close