छत्तीसगढ़

पूर्व PS अमन सिंह के खिलाफ जांच करने के लिए बनेगी SIT

PMO के पत्र पर राज्य सरकार ने EOW को SIT बनाकर जांच करने का दिया आदेश

रायपुर। राज्य के पूर्व प्रिंसिपल सिकरेट्री अमन सिंह के खिलाफ राज्य सरकार ने जांच करने का आदेश दिया है। अमन के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत हुई थी। पीएमओ के पत्र के आधार पर राज्य सरकार ने आज ईओडब्लू के डीजी डीएम अवस्थी को पत्र भेज कर अमन के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया है। सरकार ने कहा है कि एसआइटी बनाकर इसकी जांच की जाए।

ज्ञातव्य है, दिल्ली के विजया मिश्रा ने अमन सिंह के खिलाफ पीएमओ में शिकायत की थी कि छत्तीसगढ़ में संविदा नियुक्ति के दौरान अमन ने यह छिपाया था कि उनके खिलाफ कोई जांच पेंडिंग नहीं है। विजया मिश्रा का कहना था कि अमन के खिलाफ बेंगलुरु में डिप्टी कमिश्नर कस्टम रहने के दौरान उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत हुई थी। सीबीआई ने भी उनके खिलाफ जांच की थी। इसके बाद भी संविदा नियुक्ति देते समय नोटशीट में लिखा गया कि अमन सिंह के खिलाफ कोई जांच पेंडिंग नहीं है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने विजया मिश्रा के पत्र को जांच करने के लिए 16 जनवरी को राज्य सरकार को भेज दिया।

उधर, अमन का कहना है, अगर कोई शिकायत थी तो मुझसे पत्र लिखकर स्पष्ठीकरण लिया जाना था। शिकायत क्या है मुझे तो इसकी भी जानकारी नहीं है। लेकिन इतना मैं दावे से कहने की स्थिति में हूं कि मेरे द्वारा कोई गलत कार्य नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close