छत्तीसगढ़

भूपेश ने EVM बदले जाने की जतायी आशंका, आयोग पर साधा निशाना

कहा- आदेश ना तो अधिकारी मान रहे हैं और ना कर्मचारी, भाजपा को बताया षड़यंत्रकारी

रायपुर 5 दिसंबर 2018। कांग्रेस ने एक बार फिर निर्वाचन आयोग पर जमकर निशाना साधा है। ईवीएम बदलने और मतगणना की शिकायतों को दोहराते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि निर्वचन आयोग के निर्देश का पालन ना तो अधिकारी कर रहे हैं और ना ही कर्मचारी। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग में जाकर शिकायत करने पर उलटे उनके खिलाफ ही FIR दर्ज करा दिया गया।

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम में गणना के दौरान ईवीएम बदले जाने की संभावनाएं हैं, मतदान केंद्र में जो एजेंट हैं उनके द्वारा मतदान का आंकड़ा मिला है वो कांग्रेस के पास है, लेकिन निर्वाचन आयोग की तरफ से इस पर किसी तरह का संज्ञान नहीं लिया गया। करीब 47 हजार मतदाताओं की संख्या में अंतर है।

भूपेश ने एक बार फिर धमतरी कलेक्टर पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि जिस तरह से स्ट्रांग रूम के अंदर तहसीलदार और पटवारी को जाने की अनुमति दी गयी, इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार कलेक्टर थे। लेकिन कलेक्टर केे उपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि उसी तरह बेमेतरा में स्ट्रांग रूम में लैपटॉप मिला है। भूपेश ने कहा कि अधिकारी वहां लैपटॉप ले जाकर पिक्चर देख रहे हैं, ये बड़ी लापरवाही है। सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों की इस तरह की लापरवाही समझ से परे हैं।

उन्होंने कहा कि बालोद में भी इसी तरह की घटना हुई कल रात में छह विधान सभा के सीसीटीव को बंद रख दिया गया था हालांकि ये बहुत कम समय बंद रहा, लेकिन काम करने वाले के लिए तो एक मिनट में काम कर लेता है।

भूपेश ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग षड़यंत्र करने से बाज नहीं आ रहे हैं। भ्रष्टाचार की अपार संपदा इनके पास है, ये किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close