रायगढ़

बलिकाओं को उच्च शिक्षित होना आवश्यक – सुशील रामदास

स्वागत से भाव विभोर हुए सुशील ने कहां सरसिवां का दिल है बहुत बड़ा
सुशील रामदास के संबोधन से प्रभावित हुए नगर वासी

रायगढ़ टॉप न्यूज 12 अक्टूबर। रोटरी क्लब स्टील सिटी रायगढ़ के पूर्व अध्यक्ष तथा रामदास द्रौपदी फाॅउन्डेशन के संस्थापक सदस्य सुशील रामदास के मुख्य आतिथ्य में सरसिवां का भब्यतम अग्रसेन जयंती मनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रवाल सभा सरसिवां के अध्यक्ष केदारनाथ अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि तारा चंद अग्रवाल रहे। सरसिवां नगर में महराजा अग्रसेन जी की विशाल शोभा यात्रा निकाली गयी। जिसमें अतिथियों सहित नगर के हजारों गणमान्य जन शामिल हुए। शोभा यात्रा के पश्चात समृति भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंच संचालक मुकेश अग्रवाल ने मुख्य अतिथि सुशील रामदास और कार्यक्रम अध्यक्ष केदारनाथ अग्रवाल तथा अग्रवाल सभा सरसिवां के सभी पदाधिकारियों को महाराजा अग्रसेन जी और कुल देवी माता लक्ष्मी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के लिए आमंत्रित किया। उसके पश्चात अतिथियों और समिति के पदाधिकारियों ने महराजा अग्रसेन जी और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना की। तत्पश्चात समिति के पदाधिकारियों और नगर के गणमान्य जन द्वारा फूल माला से अतिथियों का स्वागत किया गया। उसके बाद सभी अतिथियों ने सभा को संबोधित करते हुए समाजिक समरसता और समाजिक एकता पर जोर दिया।

स्वागत से भाव विभोर हुए सुशील रामदास
नगर में आगमन पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुशील रामदास का सैकड़ो अग्र बधुओं ने फुल माला से स्वागत किया गया। महाराजा अग्रसेन के शोभा यात्रा का दीप और कलश रखकर लोगों ने स्वागत किया गया। साथ हीं मुख्य अतिथि सुशील रामदास का भी लोगों ने भब्य स्वागत किया।

सुशील रामदास के संबोधन से प्रभावित हुए नगर वासी
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुशील रामदास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे समाज का नीव महाराजा अग्रसेन जी ने डालते हुए, एक इंट और एक रूपये का सिद्धांत दिया था। जिस सिद्धांत पर चलकर आज हमलोग देश के हर स्थान पर स्थापित हैं और हमारे समाज का व्यक्ति कहीं भी रहता है तो वह वहां का प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में हीं सर्व समाज द्वारा स्थापित रहता है। इसका कारण मुझे जहां तक समझ में आयी वह यह है कि हम सर्व जन हिताय व सर्व जन सुखाय के राह पर चलकर कार्य करते हैं। जिससे सभी समाज के लोगों में हमारा अलग पहचान और मान सम्मान रहता है। आज तक हमारे समाज के द्वारा सर्व समाज और देशहित में अन्य सभी से कहीं बहुत अधिक कार्य किया जाता रहा है और मुझे आशा है कि आगे भी किया जाता रहेगा। हमरा लक्ष्य सर्व धर्म संभाव के साथ साथ अपने धर्म के लिए भी देष में अनोको कार्य किये गये हैं जो कि सर्व समाज में हमारे सम्मान को बढ़ाता है। इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि आपसी एकता और भाइ चारा के साथ हम धर्म तथा समाज सेवा का जो कार्य करते हैं वह तो होते हीं रहना चाहिए। साथ हीं साथ हमारे समाज की कुछ रूढ़ियां हैं जिसे दूर कर समाज को आगे बढ़ाने की जरूरत है। हमें महिलाओं में बराबर की सोच उत्पन्न करने का प्रयास करना चाहिए ताकि हम एक और एक को मिलाकर ग्यारह के रूप कार्य करें। दो पहिया वाहन में जिस तरह दोनो पहिए का महत्व एक बराबर होता है उसी तरह हमारे जीवन में महिलाओं का महत्व है। इसलिए मैं आग्रह करूंगा कि बालिकाओं की उच्च शिक्षा समाज सुनिश्चित करे और महिलाओं को सबल बनाये। साथ हमारा अग्र बंधु कहीं भी है उसके उत्थान के लिए समाज आगे बढ़कर उसे मुख्य धारा में लाने का प्रयास हो और मैं एक अहम मुद्दा पर प्रकाश डालना चाहूंगा कि हमारा पर्यावरण जिस तरह से धातक होते जा रहा है। इसपर हम सभी को गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। सुशील रामदास ने आगे अपने संबोधन में कहा कि हमारे परिवार पर समाज का यह स्नेह हीं कि समाज द्वारा पिता रामदास जी को नागपुर में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। वहीं बड़े भईया सुनील रामदास को जांजगीर नैला में मुख्य अतिथि के रूप में आमत्रित किया गया है, तो मझले भईया अनिल रामदास बिल्हा में आमंत्रित हैं और रहा मैं तो आपका स्नेह और प्यार ने मुझे यहां खिंच लाया। नगर के लोगों द्वारा किये गये सम्मान के कारण सुशील रामदास ने भाव विभोर होते हुए कहा कि यहां के लोगों का दिल बहुत बड़ा है। उसके पश्चात प्रतियोगिताओं में विजेता को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुशील रामदास द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया।

इनकी रही कार्यक्रम में विशेष उपस्थिति
अनिता जलान, अनिता अग्रवाल, विनय केडिया, श्रवण अग्रवाल, राधा केडिया, पंकज गोयल रायगढ़, चेतन अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, शशांक अग्रवाल, ऋषि अग्रवाल, कमल जलान, मनिश केडिया, शुभम अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, जयप्रकाश अग्रवाल, नारायण अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, अरविंद अग्रवाल, शिवम केडिया सहित नगर के गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close