देश

बाल-बाल बची 133 यात्रियों की जान, एयरपोर्ट की दीवार से टकराई एअर इंडिया की विमान

नई दिल्ली. एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर दीवार से टकरा गया. देर रात 1:30 बजे दुबई के लिए उड़ान भरते समय एअर इंडिया का एक विमान एयरपोर्ट की चारदीवारी से टकरा गया, जिससे चारदीवारी पूरी तरह टूट गई. हालांकि विमान में बैठे सभी 136 यात्रियों बाल-बाल बच गई. अधिकारियों ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि विमान में 133 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. विमान ने हवाई अड्डा से उड़ान भरा और करीब चार घंटे बाद वह मुंबई हवाई अड्डा पर उतरा गया.
बताया जा रहा है कि इस विमान में मौजूद पायलट और को पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है और आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है. शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया. मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जहां जांच में पाया गया कि टकराने की वजह से विमान को नुक़सान पहुंचा है. हालांकि विमान को उड़ान भरने के लिए फ़िट घोषित कर दिया गया.

एयरपोर्ट के सीनियर अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक घटना की जांच करेगा. अधिकारी ने बताया, ” रनवे से लैंड के दौरान विमान के दो पहियों ने बाउंड्री वाल के उपरी भाग को छुआ. हम जल्द ही आईएलएस (इंस्ट्रुमेंटेशन लैंडिंग सिस्टम) एंटीना को बदल देंगे.’

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा. उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी.
साभार लल्लूराम.कॉम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close