छत्तीसगढ़

सुकमा में नक्सली डिप्टी कमांडर ढ़ेर, मलकानगिरी में महिला नक्सली को भी मार गिराया

पखांजूर में माओवादियों ने की ग्रामीण की हत्या

सुकमा 12 अक्टूबर 2018। नक्सल आपरेशंस में पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है। ये नक्सली मिलिशिया का डिप्टी कमांडर बताया जा रहा है, जिसकी पहचान कवासी देवा के रूप में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक आपरेशंस पर निकले जवानों के सर्चिंग से लौटने के दौरान तुलसी डोंगरी के करीब के नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों की मिलिशिया के डिप्टी कमांडर कवासी देवा को ढेर कर दिया।

डिप्टी कमांडर का शव भी बरामद कर लिया गया है। कल शाम चांदमेटा में हुई इस मुठभेड़ में जवानों को कुछ गोला बारूद भी मिले हैं। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में जवानों को आईडी बनाने का समान और तोंगपाल का मैप भी मिला है।

वहीं उड़ीसा छत्तीसगढ़ सीमा पर भी एक मुठभेड़ हुआ है, इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है, नक्सली का नाम मीना है, जो छत्तीसगढ़ और उड़ीसा सीमा पर काफी सक्रिय रही थी। मुठभेड़ की पुष्टि तो हो रही है, लेकिन मुठभेड़ में महिला नक्सली के मारे जाने को लेकर लेकर अभी तक कोई पुलिस अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है।

इधर पखांजूर में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने ग्रामीण पर मुखबिर होने का शक जताते हुए इस वारदात को अंजाम दिया है।
साभार न्यू पावर गेम.कॉम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close