छत्तीसगढ़

कार व महंगे गिफ्ट के लालच में चार्टर एकाउंटेंट से ठगी करने वाले दो शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलग-अलग राज्यों के लोगों से ठगी कर करोड़ों का लगाया था चूना

रायपुर 8 अक्टूबर 2018। चार्टर एकाउंटेंट से लाखों की ठगी करने दो शातिर आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा है। ये गिरोह लोगों से ऑनलाइन शॉपिंग में सस्ती कीमत पर महंगी चीजों को खरीदने पर गिफ्ट में कार का ऑफर देकर चूना लगाते थे। आरोपियों ने राजधानी में एक चार्टर एकाउंटेंट से 16 लाख की ठगी की थी। फ़िलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

जानकारी के मुताबिक सीए अशोक अग्रवाल मारूति लाईफ स्टाईल कोटा में रहते हैं। 28 मार्च को अशोक के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन आया, फोन में कहा गया की SHOPLOBY.COM में खरीदी करने पर प्वाइंट मिलेगा। प्वाइंट में आपको कार एवं मोबाईल फोन और अन्य महंगे गिफ्ट दिये जाएंगे। झांसे में आकर अशोक अग्रवाल ने आॅनलाईन खरीदी की।

आरोपियों के दिये हुये अलग अलग एकाउंट नंबर पर 16 लाख 35 हजार 670 रूपये डाले गये। पैसे डालने के बाद जब सीए के पास कोई गिफ्ट या सामान नहीं आया तो उसने अपने आप को ठगा हुआ महसूस किया। जिसकी जानकारी सरस्वती नगर थाने में की गयी। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच और पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई में आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम दिल्ली रवाना हुई। दिल्ली में कैम्प कर पुलिस की टीम ने अजहर आलम और ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

क्राइम ब्रांच डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि आरापियों के द्वारा अब तक कई से ठगी कर करोड़ो का चूना लगाया था। दोनों आरोपियों के पास से 34 नाग मोबाइल, 18 एटीएम कार्ड, 10 चेकबुक, 3 पेनड्राइव और करोड़ों के ठगी का हिसाब किताब जब्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close