देश

रेलवे आवंटन घोटाला मामले में तेजस्वी और राबड़ी को मिली जमानत, पटियाला कोर्ट में हुई थी पेशी

नई दिल्ली। बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के लिए राहत की खबर आई है। रेलवे आवंटन घोटाला मामले में पटियाला कोर्ट ने बिहरा की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को जमानत दे दी है। इससे पहले दोनों शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। आईआरसीटीसी मामले में अदालत ने लालू यादव को उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को 31 अगस्त को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था। आपको बता दें कोर्ट ने इस मामले में सभी आरोपियों को जमानत दे दी है।

आपको बता दें कि राबड़ी देवी रेलवे होटल आवंटन घोटाले और बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी की रडार पर हैं। ईडी अधिकारियों की एक टीम पटना में एजेंसी के कार्यालय में ही राबड़ी से पूछताछ करेगी। राबड़ी देवी अब तक पूछताछ के लिए आगे नहीं आई हैं, हालांकि ईडी ने पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 13 नवंबर और 10 अक्टूबर को दो बार पूछताछ की थी।

पार्टी का हर नेता यही जानना चाहते है कि तेजस्वी यादव को कोर्ट से बेल मिलेगा या जेल जाना होगा? यह एक ऐसा मामला है जिसमें तेजस्वी यादव पहली बार कोर्ट में एक आरोपी के रूप में पेश होंगे। हालांकि समर्थकों का कहना है कि इस मामले में जहां राबड़ी देवी और पार्टी सांसद प्रेम गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता को महिला होने के आधार पर जमानत मिलने की संभावना अधिक है।
आपको बता दें ये मामला 2006 में रांची और पुरी में दो आईआरसीटीसी होटलों के अनुबंधों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जिसमें आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू ने एक निजी कंपनी द्वारा पटना में एक महत्वपूर्ण जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक प्लॉट बतौर रिश्वत लिया था।

advertisement advertisement advertisement advertisement advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close