मनोरंजन

11 हजार स्क्रीन्स पर चीन में रिलीज होगी सलमान की ‘सुल्तान’, बना सकती है नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अभिनीत ‘सुल्तान’ 31 अगस्त को चीन में रिलीज होगी. यह फिल्म दो साल पहले भारत में रिलीज हुई थी.

यश राज फिल्म ने चीन में ‘सुल्तान’ को रिलीज कराने के लिए ई स्टार्स चाइना के साथ साझेदारी की है. पड़ोसी देश आमिर खान की ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और इरफान अभिनीत ‘हिन्दी मीडियम’ की सफलता के बाद हिन्दी फिल्मों के लिए एक नए बाजार के तौर पर उभरा है.

एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि ‘सुल्तान’ को 11,000 से ज्यादा स्क्रीनों पर रिलीज किया जाएगा. इसका लक्ष्य एक दिन में करीब 40,000 शो का है. फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर हैं. यह फिल्म एक पहलवान के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने प्रेम को वापस पाने के लिए दोबारा कुश्ती करता है.

चीन में है आमिर का जलवा
सलमान खान की ‘सुल्तान’ से पहले आमिर खान चीन के बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखा चुके हैं. आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए करीब 16.93 बिलियन रुपए की कमाई की थी. इसके अलावा उनकी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने भी करीब 8.85 बिलियन रुपए की कमाई की थी. आमिर ही नहीं खुद सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है और फिल्म ने करीब 5.37 बिलियन रुपए की कमाई की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close