विदेश

तुर्की में रेल हादसा: 24 लोगों की मौत, 100 से ज्‍यादा घायल, सेना ने संभाला मोर्चा

इस्तांबुल। उत्तर-पश्चिम तुर्की में रविवार को एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण 24 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य घायल हो गए। तुर्की के स्‍वास्‍थ मंत्रालय का कहना है कि बुल्गारिया की सीमा से लगे कापिकुल शहर से यह ट्रेन इस्तांबुल जा रही थी। इसी दौरान ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

इस दुर्घटना के सटीक कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि उत्तर-पश्चिमी तुर्की में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पटरियां उखड़ गईं है। इसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन में कुल 362 यात्री सवार थे।

बड़ी तादाद में आपदा और बचाव कर्मियों ने घटनास्थल पर मोर्चा संभाल रखा है। मौके पर सरकार की ओर से 100 से ज्यादा एम्बुलेंस घायलों को ले जाने के लिए भेजी गईं हैं। साथ ही तुर्की की सेना ने राहत और बचाव काम के लिए हेलिकॉप्टर भेजने की बात कही है। टेकिरडाग के गवर्नर मेहमेट सियालेन ने एक मीडिया चैनल से कहा कि घायलों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने भी हादसे के पीछे खराब मौसम को ही जिम्मेदार बताया।

बता दें कि जनवरी 2008 में, इस्तांबुल के दक्षिण में कुट्टाहिया क्षेत्र में एक ट्रेन हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसी तरह से जुलाई 2004 में 41 लोगों की मौत हो गई और 80 घायल हो गए थे। यह हादसा तब हुआ जब उत्तर-पश्चिमी प्रांत सकार्य में एक हाई स्पीड ट्रेन पटरी से उतर गई थी।

advertisement advertisement advertisement advertisement advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close