छत्तीसगढ़

राहुल गांधी 16 जुलाई के पहले छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं, पीएल पुनिया ने संभावित कार्यक्रम के दिये संकेत

रायपुर 23 जून 2018। राहुल गांधी अगले महीने छत्तीसगढ़ दौरे पा आ रहे हैं। वो 16 जुलाई के बाद छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ सकते हैं। अपने 5 दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे पीएल पुनिया ने राहुल गांधी के संभावित छत्तीसगढ़ दौरे की जानकारी दी है। अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करने छत्तीसगढ़ आये पुनिया ने पत्रकारों से बातचीत में बताया है कि “कार्यक्रम को लेकर उनका अभी अनुमोदन नहीं मिला है…कौन सी तिथि में आएंगे अभी निर्धारित नहीं है और ये वही तय करेंगे, हम चाहते हैं या तो जो विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है 2 जुलाई से उससे पहले हो या 7 जुलाई के बाद हो, जब विधान सभा का सत्र खत्म हो जाएगा, 16 जुलाई से पहले हो, क्योंकि पार्लियामेंट का सत्र शुरू हो जायेगा, जो तिथि निर्धारित होगी वी बताया जाएगा”

पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी पहले जब आये थे तो सीधा संवाद किया था, कार्यकर्ताओं से अब की बार भी ऐसा ही कार्यक्रम होगा। विशेष रूप से आदिवासियों की जो समस्याएं है उसमें जो आदिवासी कांग्रेस हैं उसकी तरफ से ये कार्यक्रम है। फोकस आदिवासियों की समस्याएं है उनके अधिकारी का हनन ये जो सरकर कर रही है इनकी उपेक्षाओं का व्यवहार कर रही है केंद्र सरकार उस पर चर्चाएं होगी।

आपको बता दें कि इसी महीने की 8 जून को आदिवासी कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली में राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी और उनसे छत्तीसगढ़ में आकर आदिवासी कांग्रेस के कार्यक्रम में शिरकत करने का अनुरोध किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close