छत्तीसगढ़

पुलिस को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नक्सली संगठन का शार्प शूटर पांडु ढेर, 2 गिरफ्तार, हथियार बरामद

झारखंड। झारखंड के सिमडेगा में आज सुबह पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गई. यहां बांसजोर ओपी क्षेत्र के अंतर्गत सागजोर के जंगल में पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के हथियारबंद दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक नक्सली मारा गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस और सीआरपीएफ बलों की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की. इस दौरान पुलिस से घिर जाने के बाद पीएलएफआई नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई. दोनों ओर से दर्जनों राउंड गोली चली. इस मुठभेड़ में पीएलएफआई का हार्डकोर सदस्य और शार्प शूटर के रूप में मशहूर पांडु मारा गया.

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया. जबकि घटनास्थल से पांच रायफल और एक बंदूक भी जब्त किया गया है. पुलिस इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. इधर पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा पोड़ाहाट जंगल में भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ को फिर से एक बड़ी कामयाबी मिली है. सर्च ऑपरेशन के दौरान वर्दी, पिट्ठू, खाने का सामान, नक्सली साहित्य समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close