खेल

आईपीएल : धोनी और कार्तिक आज होंगे आमने-सामने

चेन्नई। देश के 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक की टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल 11 में मंगलवार को होने वाली भिड़ंत दिलचस्प होगी। 2 वर्ष के निलंबन के बाद आईपीएल में लौटी चेन्नई टीम ने 11वें सत्र में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराकर शानदार वापसी की जबकि नए कप्तान के साथ खेल रही कोलकाता की टीम ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पराजित किया।

धोनी की चेन्नई और कार्तिक की कोलकाता टीम ने इस सत्र में विजयी शुरूआत कर ली है और दोनों टीमें अपने दूसरे मुकाबले में जीत की लय बनाये रखने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी। यह मुकाबला दिखायेगा कि भारतीय क्रिकेट के 2 विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल कप्तान विकेट के पीछे से अपनी सेना को किस तरह आगे बढ़ाते हैं।

चेन्नई को पहले मैच में मुंबई के खिलाफ एक विकेट से जीत हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा था। कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में सात छक्कों की मदद से 68 रन ठोककर टीम को एक गेंद शेष रहते अविश्वसनीय जीत दिलाई थी। आखिरी ओवर में केदार जाधव के चौथी और पांचवीं गेंदों पर छक्का और चौका मारने के बाद धोनी एंड कंपनी ने राहत की सांस ली थी।

चेन्नई की लय बरकरार रखने के लिए उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, धोनी और रवींद्र जडेजा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्हें कोलकाता के कैरेबियाई खिलाड़ी सुनील नारायण को भी काबू करना होगा। नारायण ने पिछले आईपीएल में ओपनिंग में उतरकर कई हैरतअंगेज पारियां खेली थीं।

स्पिनर की भूमिका निभाने वाले नारायण को ओपनिंग भी खासी रास आ रही है और बेंगलुरू के खिलाफ उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 5 छक्कों के सहारे 50 रन ठोक दिए थे। दूसरी तरफ कोलकाता की टीम भी चाहेगी कि उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सिर्फ नारायण पर निर्भर न रहें।

क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा को पारी को संभालना होगा। गत मैच में कोलकाता के लिए दिल्ली के युवा खिलाड़ी नीतीश राणा ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। ऑफ स्पिनर राणा ने एक ही ओवर में ए बी डीविलियर्स और विराट कोहली के विकेट लिए थे और फिर बल्लेबाजी में 34 रन भी बनाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close