छत्तीसगढ़

बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन आज से शुरू, शिक्षाकर्मियों ने आज किया पूर्ण बहिष्कार

कल से काली पट्टी बांधकर करेंगे मूल्यांकन

रायपुर। आज से बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम शुरू हो गया है. सुबह 11.30 बजे से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ है. इस काम में सरकारी और प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों को लगाया गया है. हालांकि शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के शिक्षाकर्मियों ने आज मूल्यांकन कार्य का पूर्ण बहिष्कार कर दिया है. कल से वे मूल्यांकन तो करेंगे, लेकिन काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करेंगे.

शिक्षाकर्मी मूल्यांकन के बहिष्कार के साथ ही आज जिलेभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल संविलियन समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार शिक्षाकर्मी विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले साल 20 नवंबर को शिक्षाकर्मियों ने हड़ताल और आंदोलन भी किया था. हालांकि 4 दिसंबर को हड़ताल शिक्षाकर्मियों ने निःशर्त वापस ले ली थी. इसके बाद सरकार ने इनकी मांगों पर विचार करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया.

गौरतलब है कि कल मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ होने वाली शिक्षाकर्मियों की बैठक किन्हीं कारणों से टल गई थी. इसके बावजूद शिक्षाकर्मियों ने नरम रुख इसलिए अपनाया हुआ है और पूरी तरह से उन्होंने मूल्यांकन का बहिष्कार नहीं किया है, क्योंकि मुख्य सचिव अजय सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की रिपोर्ट 5 अप्रैल को आने वाली है. इसलिए कल से वे काली पट्टी बांधकर मूल्यांकन कार्य करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close