छत्तीसगढ़

जैविक खेती आज की जरूरत: डॉ. रमन सिंह

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज मध्यप्रदेश के जिला मुख्यालय बालाघाट में जैविक कृषि पर केन्द्रित आध्यात्मिक-जैविक कृषक सम्मेलन में शामिल हुए। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ. सिंह का आत्मीय स्वागत किया।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा डॉ. रमन सिंह ने कहा – आज के युग में हमें फिर से जैविक खेती को बढ़ावा देना चाहिए। यह आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है। जैविक खेती की पैदावार पौष्टिकता और शुद्धता की दृष्टि से भी काफी उपयोगी होती है। इसके लिए किसानों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं और प्रदेश के पांच जिलों को जैविक जिला घोषित किया गया है। सम्मेलन में मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन और आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

डॉ. रमन सिंह ने तीन दिवसीय जैविक आध्यात्मिक कृषक सम्मेलन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इसका लाभ मध्यप्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के किसानों को भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर जी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैविक खेती की दिशा में अग्रणी राज्य बनेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close