रायगढ़

बोहामुण्डा में कबड्डी स्पर्धा का हुआ समापन

रंगारंग कार्यक्रम व खिलाडिय़ों की खेल भावना से मुग्ध हुए दर्शक

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 दिसंबर। बोहामुण्डा में हैप्पी क्लब के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता में आसपास के लगभग 53 ग्राम के प्रतिभागिगण इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिए। बड़ा ही अद्भुत खेल का मुजायरा इन प्रतिभागियों द्वारा किया गया। गांव और आसपास से देखने आए सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए
               
               इस कार्यक्रम में आए आथित्य मो.कासिम ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेल एक ऐसा सशक्त माध्यम है जिससे बच्चो का शारीरिक और मानसिक विकाश परस्पर होता रहता है, छोटे से गांव में ऐसा खेल होना बहुत ही सराहनीय कदम है और ऐसे कार्यक्रम में सदैव ही मेरा सहयोग आपलोगो को मिलता रहेगा यह मैं वादा करता हूं और साथ मे यह भी कहता हूं कि जो खिलाड़ी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है उसे मैं ऊपर तक ले जाने का भर्शक प्रयास करूँगा। जब कभी भी आपलोगो को मेरी जरूरत पड़ेगी मैं वहाँ पर आपके साथ खड़ा हुआ रहूंगा। वही विशिष्ट अतिथि घरघोड़ा ब्लाक युवा ब्लाक संयोजक प्रदीप महंत ने अपने उद्बोधन सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। क्रांति गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेल को हमे खेल भावना के साथ खेलना चाहिए आज बड़े बड़े खिलाड़ी अपने मेहनत के दम पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना मुकाम कायम कर लिए है अगर आप भी चाहो तो यह मुकाम आपको भी हांसिल हो सकती है पर उसके लिए आपको सतत परिश्रम करने की आवश्यक्ता है। खेल जीवन मे अतिउपयोगी है।
               तोष साहू ने कहा की हमे खेल के स्वरूप को विस्तृत करना पड़ेगा बहुत अच्छी बात है कि आज यह प्रतियोगिता यहाँ हो रहा है पर हमें आगे की सोच कर इस खेल से युवतियों और महिलाओं को भी जोडऩा चाहिए आज महिला शक्ति पूरे विश्व मे अपना परचम लहरा रही है। पहले होता था कि खेल खेलने दूर दूर तक जाना पड़ता था तब जाके कही खेलने को मिलता था कई प्रतिभा इसी कारण दब के रह जाती थी आज खेल जगह जगह खेला जाता है , हास्य व्यंग्य करते हुए सर ने कहा कि कल ऐसा न हो जाये कि यह हर घर मे खेलने लगे। हैप्पी क्लब के सभी सदस्य को आ शाबासी दी और आगे भी ऐसा कार्यक्रम करते रहे उसकी शुभकामनाएं भी दिए तथा समस्त खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। रंगारंग कबड्डी प्रतियोगिता का जैसा आगाज़ हुआ वैसा ही अंजाम हुआ , लगातार चले इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में घरघोड़ा ब्लाक अध्य्क्ष (जनता कांग्रेस)मो.कासिम,युवा जनता कांग्रेस अध्य्क्ष क्रांति गुप्ता,जिला महासचिव तोष साहू,ब्लाक संयोजक प्रदीप महंत,मीडिया प्रभारी परमानंद यादव,यादराम पटेल,रोशन गुप्ता पुरुस्कार वितरण समारोह में समस्त अतिथियों के द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी तथा विजेता टीम को पुरुस्कृत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close