रायगढ़

गरीबों का होगा अपना पक्का आशियाना- रोशन

प्रधानमंत्री आवास योजना का बांटा गया अनुज्ञा पत्र

रायगढ़ टॉप न्यूज 07 दिसम्बर। गरीबों के लिए सिर के ऊपर छत सबसे बड़ा सपना होता है। अब यह सपना हर गरीबों के लिए प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत साकार होगा।
उक्त बातें गुरुवार को निगम सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा प्रदान समारोह में विधायक रोशन लाल अग्रवाल ने कही। उन्होंने योजना की सराहना करते हुए कहा कि कच्चे मकान से पक्का मकान गरीब तबकों के लोगों के लिए मुनासिब नहीं होता है, लेकिन इस योजना के अंतर्गत सभी गरीबों को पक्का मकान मिलेगा। महापौर मधु बाई ने कहा कि शासन की योजनाओं को अंतिम लोगों तक पहुंचाने के लिए निगम प्रषासन संकल्पित है। इसी के तहत आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन अनुज्ञा हितग्राहियों को बांटा गया है। महापौर ने कहा कि कच्चे मकान से पक्का मकान बनाना सभी के बस की बात नहीं होती है। गरीब लोग सारी उम्र कमाई का पाई-पाई जोडऩे के बाद भी पक्का मकान नहीं बना पाते, लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यह मुमकिन हुआ है। आज गरीबों को बहुत किफायती दाम पर अपना पक्का मकान मिल रहा है। इसके लिए महापौर ने हितग्राहियों की ओर से शासन का धन्यवाद ज्ञापित किया। सभापति शेख सलीम नियारिया ने कहा कि योजना के अंतर्गत सभी गरीबों को ब्याज सब्सिडी पर पक्का मकान उपलब्ध होगा। इसमें बहुत कम दामों पर जिनका अपना जमीन है उनकों पक्का मकान बनाकर सरकार देगी। नेताप्रतिपक्ष पंकज कंकरवाल ने कहा कि शहर में पात्र हितग्राहियों तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने का सतत् प्रयास किया जा रहा है। शासन द्वारा सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखबर योजनाएं बनायी जा रही है। इसके लिए उन्होंने सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया। आयुक्त विनोद पाण्डेय ने योजना की संपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि योजना अंतर्गत आज 50 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा पत्र वितरण किया गया है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के विभिन्न आयाम को समझाया। कार्यक्रम में पार्षद कमल पटेल, पंकज पटेल, ईई आरके भोजसिया, उपअभियंता प्रेरणा दुबे सहित निगम के अधिकारी व कर्मचारी व जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
एसएलआरएम सेंटर का हुआ उद्घाटन
पॉलिटेक्निक कालेज के पास स्थित एसएलआरएम सेंटर का आज विधायक श्री रोषन अग्रवाल, महापौर मधु बाई, सभापति श्री शेख सलीम नियारिया, नेता प्रतिपक्ष श्री पंकज कंकरवाल, पार्षद शरद सराफ, राजेंद्र ठाकुर, लालचंद यादव श्रीमती कविता मिश्रा की उपस्थिति में उद्घाटन किया गया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि क्षेत्र में एसएलआरएम सेंटर के निर्माण से डोर टू डोर कचरा कलेक्षन के कार्य को नई दिषा मिलेगा। सेंटर में सूखा व गिना कचरा को अलग-अलग करने का कार्य होगा। इससे कचरा संग्रहण के कार्य में लगे स्व. सहायता समूह की महिलाओं को अतिरिक्त लाभ होगा। इस दौरान आयुक्त विनोद पाण्डेय एसएलआरएम के उपकरण व संपूर्ण तकनीक की जानकारी दी। इस अवसर पर जनप्रतिनिधयों सहित निगम के अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close