रायगढ़

शिक्षाकर्मियों को मिले समय पर वेतन-कलेक्टर

साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश

रायगढ़ टॉप न्यूज 15 नवंबर। कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने इस अवसर पर सीएम जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन एवं पीजीएन के विभागवार आवेदनों एवं शिकायतों की गहन समीक्षा की और अधिकारियों को तत्परता से इसके निराकरण के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती आबिदी ने बैठक में कहा कि शिक्षाकर्मियों के वेतन में विलंब नहीं होना चाहिए। इसके लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदारीपूर्वक कार्य करें एवं आवश्यक प्रक्रिया समय पर पूर्ण करें। उन्होंने इस संबंध में राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने वेतन में विलंब होने पर रायगढ़, तमनार, खरसिया एवं पुसौर के जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भू-अभिलेखों (खसरा एवं बी-1)के डिजिटल हस्ताक्षरयुक्त प्रतिलिपि प्राप्त करने की योजना क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि 15 से 30 नवंबर तक अभियान चलाकर इसमें प्रगति लायें। कलेक्टर ने आधार अपडेशन एवं भू-नक्शा अपडेशन के कार्यो में भी गति लाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।
कलेक्टर श्रीमती आबिदी ने पेंशन के लिए हितग्राहियों को आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक सेवा केन्द्रों के जरिए दी जा रही सेवाओं में प्रगति लाने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए। अपर कलेक्टर श्रीमती रोक्तिमा यादव ने कहा कि कोई भी किसान तीन बार धान बेच सकेगा। इसके लिए अच्छे से मुनादी होनी चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम हरीश एस, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close