छत्तीसगढ़रायगढ़

रेल मंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, तीस मिनट तक आसमान में मंडराता रहा हेलीकॉप्टर, अटकी रही सांसे

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 नवंबर/भिलाई। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल सोमवार को रायपुर से भिलाई के लिए जिस हेलीकॉप्टर से निकले। वह भिलाई निवास के सामने स्थित हेलीपेड से पहले ही घूम कर छत्तीसगढ़ बटालियन के हेलीपेड की ओर बढ़ गया। भिलाई निवास के सामने हेलीपेड पर इंतजार कर रहे कलेक्टर, दुर्ग , बीएसपी सीईओ एम रवि, एएसपी शशिमोहन सिंह के यह देख होश उड़ गए।

कलेक्टर ने तुरंत एसडीएम को बटालियन के हेलीपेड के लिएरवाना किया। वे ग्लोब चौक तक पहुंचे ही थे कि उनको फिर से हेलीकॉप्टर नजर आया, तब वे कार वापस मोड़कर भिलाई निवास के समीप पहुंचे। केंद्रीय केबिनेट मंत्री की सुरक्षा में इसे बड़ी चूक के तौर पर माना जा रहा है।

कलेक्टर ने तुरंत संबंधित अधिकारी से केंद्रीय मंत्री के रूट चाट की जानकारी मंगवाई। अधिकारी ने लाकर दिया, जिसमें हेलीकॉप्टर को सीधे भिलाई निवास के सामने स्थित हेलीपेड पर ही उतरना था। इसके बाद भी वह बटालियन की ओर चला गया।

गलत दिशा में गया हेलीकॉप्टर
पायलट को हेलीकॉप्टर नियम से सीधे भिलाई निवास के सामने लेकर आना था, रूट चाट यही दिए थे, लेकिन वह बटालियन की ओर चला गया। बताया जा रहा है कि सीएम के कार्यक्रम के लिए हेलीकॉप्टर को बटालियन में आकर उतरना है, शायद उस रूट चार्ट को लेकर पायलट हेलीकॉप्टर लेकर उड़ा हो।

स्मोक कैंडल समय में नहीं सुलगा
हेलीकॉप्टर जब भिलाई निवास से कुछदेर पहले नजर आया, तब स्मोक कैंडल को सुलगा दिया जाना था। हेलीकॉप्टर जब भिलाई निवास के समीप आने से पहले ही घूम गया, तब उसे सुलगाया गया। नियम से हेलीकॉप्टर समीप आने के बाद ही सुलगाते हैं, ताकि वह बुझ न जाए।

दो से चार मिनट में ही स्मोक कैंडल खत्म हो जाता है। हेलीकॉप्टर दूसरी बार नजर आया, तब फिर से स्मोक कैंडल जलाए। तब वह बटालियन की ओर घूम चुका था। हेलीकॉप्टर तो आया नहीं, लेकिन स्मोक कैंडल खत्म जरूर हो गया।

खत्म हो गया स्मोक कैंडल
हेलीपेड पर लाए गए दोनों स्मोक कैंडल खत्म हो गए, तब भी हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचा था, तब एएसपी ने वायरलेस से पुलिस कंट्रोल रुम को निर्देश दिया कि स्मोक कैंडल भेजने कहे। इस पर चंद मिनट में मैसेज आया कि स्मोक कैंडल खत्म हो गया है। इसके बाद लाइन से आए जवान से एएसपी ने पूछा, तब उसने भी बताया कि दो ही स्मोक कैंडल था।

हेलीकॉप्टर से उतरते ही केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय से कहा कि लो आपके शहर भिलाई आ गए। सांसद ने बुके देकर उनका स्वागत किया।इसके बाद बीएसपी सीईओ ने भी मंत्री को बुके देकर अभिवादन किया। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों की ओर रुखकर पूछा कि क्या सड़क में ट्रैफिक बहुत अधिक होता है।उनका आशय था कि सड़क मार्ग से नहीं आया जा सकता था।अधिकारियों ने हां में जवाब दिया।

केंद्रीय रेल मंत्री आईसीएसआई भिलाई चैप्टर के कार्यक्रम में शामिल होने कार से रवाना हुए। यहां वे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट कांकलेव ऑन स्टार्टअप इंडिया के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। सांसद रमेश बैस ने हेलीकॉप्टर से उतरते ही कहा हम तो बटालियन में उतर भी गएथे। तब बताया गया कि भिलाई निवास के सामने उतरना है। वहां से फिर यहां के लिए निकले।
साभार पत्रिका.कॉम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close