देश

पटना उड़ान भरने वाली फ्लाइट करीब आठ घंटे बाद वापस दिल्ली में आकर लैंड

रायगढ़ टॉप न्यूज 11 नवंबर। नयी दिल्ली: दिल्ली से 150 यात्रियों को लेकर पटना उड़ान भरने वाली फ्लाइट करीब आठ घंटे बाद वापस दिल्ली में आकर लैंड हो गई. दरअसल यात्रियों को लेकर पटना पहुंचे जेट एयरवेज के विमान को जगह नहीं मिलने के कारण वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. तकनीकी कारणों से विमान वहां भी नहीं उतर पाया और उसे वापस दिल्ली लाया गया. इससे नाराज विमान यात्रियों ने आईजीआई एयरपोर्ट पर हंगामा किया.

आईजीआई एयरपोर्ट से जेट एयरवेज के विमान (फ्लाइट संख्या 9 डब्ल्यू 730) ने शुक्रवार (10 नवंबर) दोपहर ढाई बजे पटना के लिए उड़ान भरी थी. पटना में एयरपोर्ट पर टैक्सी वे में जगह नहीं होने के कारण उसे वहां उतरने की अनुमति नहीं मिली. इसके बाद फ्लाइट को वाराणसी के लिए डायवर्ट किया गया. वहां भी तकनीकी कारणों से नहीं उतर पाने के कारण विमान को वापस दिल्ली लाया गया. आईजीआई के टर्मिनल 3 पर शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे फ्लाइट पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. एयरलाइंस के अधिकारी के अनुसार, हवाई यात्रियों को वसंत कुंज के ग्रैंड होटल में ठहराया गया और शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे विशेष विमान से पटना भेजा गया.

गौरतलब है कि इससे एयर इंडिया के एक पायलट ने ड्यूटी के घंटे खत्म होने की बात कहकर विमान उड़ाने से मना कर दिया. दरअसल एयर इंडिया की सहायक कंपनी का एक विमान जयपुर एयरपोर्ट पर 40 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के लिए तैयार खड़ा था. लेकिन विमान उड़ाने के लिए आए पायलट ने ‘ड्यूटी का समय खत्म हो गया’ कहकर विमान उड़ाने से इनकार कर दिया. बीते बुधवार (8 नवंबर) को दिल्ली के इस विमान ने लखनऊ एयरपोर्ट से सांगानेर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी.

Tags
advertisement advertisement advertisement advertisement advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close