व्यापार

रिलायंस कम्‍युनिकेशन 1 दिसंबर से बंद होंगी वॉयस कॉल सर्विस 4G को करेगी अपग्रेड

रायगढ़ टॉप न्यूज 05 नवंबर। नई दिल्‍ली: रिलायंस कम्‍युनिकेशन 1 दिसंबर से वॉयस कॉल सर्विस बंद कर देगी. शनिवार को टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई ने यह जानकारी दी. ट्राई के मुताबिक, RCom नेटवर्क के ग्राहक 31 दिसंबर तक दूसरे नेटवर्क पर जा सकते हैं. आपको बता दें कि Rcom पर 44 हजार करोड़ का कर्ज है।

RCom ने ट्राई को बताया कि वह 8 टेलिकॉम सर्किल में अपनी 2G और 4G सर्विस देता है. ये 8 टेलिकॉम सर्किल आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा, यूपी ईस्‍ट एंड वेस्‍ट और केरल हैं. कंपनी ने ट्राई को जानकारी दी कि कंपनी सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज के CDMA नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है. ताकि, कंपनी दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4G सर्विस उपलब्ध करा सके।

ट्राई के मुताबिक रिलायंस कम्यूनिकेशन ने ग्राहकों को वॉइस कॉल बंद करने से जुड़ी जरूरी जानकारियां दे दी हैं. इस दौरान कंपनी ग्राहकों की पोर्टेबिलटी रिक्‍वेस्‍ट को खारिज नहीं करेगी. ट्राई ने उसे ऐसा नहीं करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर्स को 31 दिसंबर 2017 तक आरकॉम ग्राहकों के रिक्‍वेस्‍ट को स्वीकार करने के लिए कहा है।

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस पर फिलहाल 44 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है. कर्ज चुकाने के लिए ही कंपनी इस पर काम कर रही है. कंपनी टावर और रियल एस्‍टेट कारोबार का हिस्सा बेचकर पैसे जुटाएगी. इसके अलावा स्‍पेक्‍ट्रम ऑप्टिमाइजेशन से भी पैसा बचाने का भी टारगेट था. कंपनी 25 हजार करोड़ रुपए जुटाना चाहती है, जिससे कंपनी का कर्ज कम हो सके. हालांकि, एयरसेल डील रद्द होने से उसे कर्ज चुकाने में दिक्कत हो सकती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close