व्यापार

अपने सभी तरह के लोन पर ब्याज दरों को घटाया SBI समेत दो अन्य

रायगढ़ टॉप न्यूज 01 नवम्बर।नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक सहित दो अन्य बैंकों ने अपने सभी तरह के लोन पर ब्याज दरों को घटा दिया है. एसबीआई ने सभी तरह की बेंचमार्क लेंडिंग दर में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है।

वहीं इलाहाबाद बैंक ने सभी अवधि की लेंडिंग दर (एमसीएलआर) में 0.15 फीसदी की कमी की है. कर्नाटक बैंक ने भी एक साल के लिए बेंचमार्क लेंडिंग दरों में 0.10 फीसदी की कटौती करने का ऐलान किया है।

एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार नई दर एक नवंबर से लागू हो जाएगी. इस फैसले के बाद एक दिन के लिए लिए गए कर्ज पर एमसीएलआर अब 7.75 फीसदी के बजाय 7.70 फीसदी हो जाएगा।

वहीं तीन साल की अवधि के लिए कर्ज दर 8.15 फीसदी से घटकर 8.10 फीसदी हो जाएगी. इसी तरह बैंक ने एक महीने, तीन महीने, छह महीने और दो साल की अवधि के लिए भी कर्ज दर घट जाएगी. इस कटौती से एक साल के लिए एमसीएलआर 8 फीसदी से घटकर 7.95 फीसदी रह गई है।

एसबीआई के इस कदम से दूसरे कर्जदाता बैंक भी ब्याज दरों में कटौती कर सकते हैं. इससे पहले बैंक ने दस महीने पहले यानी एक जनवरी को ब्याज दर में कटौती की थी।

इलाहाबाद बैंक ने भी किया बदलाव

इलाहाबाद बैंक ने अपने एक साल के एमसीएलआर में 8.45 फीसदी से घटाकर के 8.30 कर दिया गया है. वहीं दो साल की अवधि के लिए एमसीएलआर 8.50 फीसदी, तीन साल के लिए 8.55 फीसदी, एक दिन के लिए 7.80 फीसदी, तीन महीने के लिए 8.10 फीसदी और छह महीने के लिए 8.20 फीसदी तय किया है।

कर्नाटक बैंक में लोन हुआ सस्ता

कर्नाटक बैंक ने 75 लाख तक का लोन लेने वालों के लिए एमसीएलआर को 8.50 फीसदी कर दिया है. वहीं कार लोन के लिए ब्याज दर 9.80 फीसदी कर दिया गया है. बैंक ने अपने सामान्य ब्याज दर के एमसीएलआर को 8.85 फीसदी से घटाकर के 8.75 फीसदी कर दिया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close