Home Blog

सीबीआई करेगी छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता की जांच

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के युवाओं को दी गई गारंटी हुई पूरी

केन्द्र सरकार ने सीबीआई जांच के लिए जारी की अधिसूचना

रायपुर, 25 अप्रैल 2024/ छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच सीबीआई करेगी। केन्द्र सरकार द्वारा इस मामले में आज विधिवत अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। विधानसभा चुनाव के दौरान यह मामला राज्य में काफी गरमाया हुआ था। पीएससी परीक्षा 2021 में की हुई अनियमितता को लेकर राज्य के युवाओं में बेहद आक्रोश था और इसको लेकर युवा सड़कों पर उतर आए थे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के युवाओं के आक्रोश को देखते हुए इस मामले की जांच कराने और दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गारंटी दी थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की राज्य के युवाओं से की गई यह गारंटी भी अब सीबीआई के सुपुर्द होते ही पूरी हो गई है।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में नवगठित सरकार ने भी पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत के मद्देनजर 03 जनवरी 2024 कैबिनेट बैठक में इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का निर्णय लिया था। राज्य सरकार की सहमति मिलने के बाद केन्द्र सरकार ने जांच के लिए अधिसूचना जारी कर यह मामला अब सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में राज्य के 12 विभागों के लिए 170 पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी की गई थी। चयन सूची जारी होते ही प्रतिभागी युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा था। युवाओं ने चयन प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद और गड़बड़ी को लेकर कई शिकायतें की और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई थी। एन्टीकरप्शन ब्यूरो/आर्थिक अपराध ब्यूरो ने भी इस मामले में अपराध दर्ज किया था।

गौरतलब है कि राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में घटित होने वाले गंभीर से गंभीर अपराधों की जांच-पड़ताल सीबीआई से कराने को लेकर किनारा कर लिया गया था। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान घटित कई मामलों में सीबीआई से जांच कराने की मांग को न सिर्फ सिरे से खारिज कर दिया गया था, बल्कि राज्य में सीबीआई को आने को लेकर ही रोक लगा दी गई थी। केन्द्र और राज्य में भाजपा की सरकार होने से गंभीर प्रकृति के अपराधों की जांच-पड़ताल सीबीआई से कराने का रास्ता खुल गया है। बिरनपुर हत्याकांड की भी जांच सीबीआई से कराने का निर्णय विष्णु देव सरकार ने लिया है। शीघ्र ही यह मामला भी सीबीआई के जिम्मे होगा।

केन्द्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम की धाराओं में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए अपराध संख्या 28/2024 से संबंधित मामलों की खोज और जांच करने के लिए पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के सदस्यों की शक्तियों और अधिकार क्षेत्र का विस्तार किया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार गृह विभाग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2021 की अनियमितताओं की जांच सीबीआई से कराने के संबंध में अधिसूचना 16 फरवरी 2024 एवं संशोधित अधिसूचना दिनांक 10 अप्रैल 2024 को जारी की गई थी।

राज्य सेवा परीक्षा, 2021 की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता की शिकायतें, आईपीसी की धारा 420, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7/7-ए और 12 के तहत पुलिस स्टेशन-अर्जुंदा, जिला-बालोद में दर्ज की गईं थी। (यथा संशोधित 2018) और आईपीसी की धारा 120 बी, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7/7-ए और 12 के तहत जिला-रायपुर के एसीबी/ईओडब्ल्यू पुलिस स्टेशन में अपराध क्रमांक 05/2024 दर्ज किया गया है। (2018 में यथा संशोधित) और ऐसे अपराध (अपराधों) के संबंध में और/या उसी लेनदेन के दौरान किए गए या समान तथ्यों से उत्पन्न किसी अन्य अपराध के लिए कोई भी प्रयास, उकसावे और/या साजिश शामिल हैं।

Raigarh News: मतदान सामग्री वितरण/ वापसी दलों को दिया गया प्रशिक्षण

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत मतदान सामग्री वितरण/ वापसी दलों के अधिकारी-कर्मचारियों को आज कलेक्टोरेट के सृजन सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें जिले के चारों विधानसभाओं के प्रशिक्षणार्थियों को मतदान सामग्री के वितरण और वापसी करने के दौरान बरते जानी वाली सावधानियों से अवगत कराया गया।

जिला मास्टर ट्रेनर राजेश डेनियल एवं विकास रंजन सिन्हा ने प्रशिक्षण के दौरान बताया कि सामग्री वितरण एवं संग्रहण हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20 काउंटर बनाए गए हैं, जिसमें एक काउंटर मतदान दलों की सहायता हेतु भी शामिल है। इन काउंटरों से 6 मई 2024 को प्रात: 6 बजे सामग्रियों की वितरण की जाएगी। इसमें ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन निर्वाचन कार्य हेतु कुछ विशेष नंबर वाले रोलिंग पेपर, 30 विभिन्न आकार और कलर के लिफाफे व बुकलेट एवं निर्वाचन हेतु आवश्यक सामग्रियों का जूट बैग, मेडिकल कीट निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक मतदान दल के कर्मचारियों को दिया। रायगढ़, लैलूंगा एवं खरसिया विधानसभा क्षेत्र के मतदान सामग्री का वितरण केआईटी कॉलेज गढ़उमरिया रायगढ़ से 6 मई 2024 को प्रात: 6 बजे से की जाएगी। इसी तरह धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र हेतु सामग्री का वितरण डाइट धरमजयगढ़ से निर्धारित समय पर किया जाएगा।

Raigarh News: अभ्यर्थी संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र के लिए वाहन की अनुमति अब रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय से ले सकेंगे

0

अनुमति हेतु अतिरिक्त कलेक्टर को किया गया अधिकृत
वाहन अनुमति हेतु अनिवार्य दस्तावेज सहित निर्धारित प्रारूप में करना होगा आवेदन

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर  कार्तिकेया गोयल ने लोकसभा निर्वाचन-2024 की अवधि के दौरान निर्वाचन लडऩे वाले प्रत्येक अभ्यर्थी को संसदीय क्षेत्र क्रमांक 02-रायगढ़ (अजजा)के संपूर्ण क्षेत्र के लिए रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से वाहन अनुमति दिए जाने हेतु सुश्री संतन देवी जांगड़े अतिरिक्त कलेक्टर/नोडल अधिकारी (कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था/अनुमति) को ऑनलाईन/ऑफलाईन अनुमति दिए जाने हेतु अधिकृत एवं आदेशित किया है।

वाहन अनुमति हेतु लगेंगे ये दस्तावेज
वाहन अनुमति हेतु अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से निर्धारित प्रारूप में आवेदन करना होगा। साथ ही वाहन का रजिस्ट्रेशन दस्तावेज की छायाप्रति, वाहन चालक का ड्रायविंग लाइसेंस की छायाप्रति, राजनीतिक दल प्राधिकार पत्र (आथॉरिटी लेटर)-निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा आवेदन किए जाने परए वाहन का बीमा पत्रक एवं फिटनेस सर्टिफिकेट (यदि आवश्यक हो)दस्तावेज जमा करना होगा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को पुलिस ने किया तलब, IPL 2023 से जुड़ा केस

0

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पुलिस ने तलब किया है। महाराष्ट्र साइबर डिपार्टमेंट ने उन्हें 29 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। खबर है कि IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग के मैच की अवैध स्ट्रीमिंग मामले में भाटिया से पूछताछ की जानी है। इससे पहले अभिनेता संजय दत्त को भी तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने नई तारीख की मांग की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, Fairplay App पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के कथित तौर पर प्रचार के चलते भाटिया से सवाल पूछे जाएंगे। उन्हें गवाह के तौर पर तलब किया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यह ऐप महादेव ऑनलाइन गेमिंग एंड बेटिंग ऐप की सहायक ऐप है।

खबर है कि इसके चलते वायकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था। बीते साल सितंबर में वायकॉम18 की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद FIR हुई। शिकायत की गई थी कि फेयरप्ले प्लेटफॉर्म अवैध रूप से IPL की स्ट्रीमिंग कर रहा है, जिसके चलते वायकॉम को 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

इस संबंध में एक्टर संजय दत्त को 23 अप्रैल को तलब किया गया था, लेकिन वह तब पेश नहीं हुए। खबर है कि उन्होंने बयान देने के लिए नई तारीख की मांग की थी और कहा था कि वह उस तारीख पर भारत में नहीं थे। महाराष्ट्र साइबर सेल की तरफ से पहले ही सिंगर बादशाह और दत्त, जैकलीन फर्नांडिज के मैनेजर्स के बयान दर्ज कर चुकी है।

विरासत टैक्स मामले मे कांग्रेस पर भड़के विष्णु देव साय

0

कहा- “देश के लोगों की संपत्ति-संसाधन आदिवासी, दलित, पिछड़ों, गरीबों के हैं, विदेशी घुसपैठियों रोहिंग्याओं के नहीं”

रायपुर| छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विरासत टैक्स मामले मे कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने भारतीय समाज की उस पारिवारिक संरचना पर सीधा प्रहार किया है जो संपत्तियों को एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को हस्तांतरित करती है और पारिवारिक रिश्तों को जोड़ने की मजबूत कड़ी है।

मुख्यमंत्री साय ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए फिर उसे जातियों मे बांटा, उसके बाद धार्मिक तुष्टीकरण करने के लिए देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का बताया। अब कांग्रेस कह रही है की आगे वो सत्ता मे आई तो कानून बना कर लोगों के मरने के बाद उनकी संपत्ति सरकार के जरिए हड़प लेगी। सैम पित्रोदा के बयान ने इसकी पुष्टि की है। यह बेहद शर्मनाक है।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने बीते दिनों एक बयान में कहा था कि अगर चुनाव बाद उनकी सरकार सत्ता में आई तो एक सर्वे कराया जाएगा और पता लगाया जाएगा कि किसके पास कितनी संपत्ति है और अब सैम पित्रोदा ने अमेरिकी कानून का हवाला देकर कहा है, ‘अमेरिका में 55 फीसदी संपत्ति सरकारी खजाने में जाती है। अमेरिका में विरासत पर कर लगता है। अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब वह मर जाता है तो वह केवल 45 प्रतिशत अपने बच्चों को हस्तांतरित कर सकता है जबकि 55 प्रतिशत सरकार द्वारा हड़प लिया जाता है। लेकिन भारत में रहकर अपनी पीढ़ी के लिए संपत्ति जुटाई और जब आप स्वर्गवासी हो रहे हैं तो आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए।

मुख्यमंत्री साय ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण मे इतनी अंधी हो गई है की वो देश के सनातन परंपरा और परिवार परंपरा पर सीधा चोट कर रही है। उनकी मंशा है की देश के लोगों की जायदाद राजसात कर उसे उनके बीच बाँट दे जिनके ज्यादा बच्चे हैं या घुसपैठिए हैं। इस देश और छत्तीसगढ़ की जनता को यह कतई स्वीकार नहीं है।

मुख्यमंत्री साय ने कड़ी शब्दों मे कहा है कि देश के लोगों की संपत्ति विदेशी घुसपैठियों के लिए नहीं है, यहाँ के संसाधन भी रोहिंग्याओं के लिए नहीं है। यह संपत्ति-संसाधन हमारे आदिवासी, दलित, पिछड़ों, और गरीबों का है। इस पर कांग्रेस की बुरी नीयत को हम सहन नहीं करेंगे।

Raigarh News: फोर्टिस ओ. पी. जिंदल हॉस्पिटल में वृद्धजन विश्वसनीयता कार्यक्रम की शुरुवात

0

 

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हॉस्पिटल रायगढ़ में 60 वर्ष एवं ऊपर के आयु वर्ग के वृद्धजनों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए वृद्धजन विश्वसनीयता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इस कार्यक्रम में फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हॉस्पिटल से प्रेमनाथ साहू (मुख्य कार्यकारी अधिकारी), डॉ. लोकेश महेंद्र (मेडिकल सुपरिटेंडेंट), जीतेन्द्र घई (सीएसआर प्रमुख), डॉ. भारती सोय (स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ) एवं समस्त डॉक्टर्स उपस्थित थे ।

इस कार्यक्रम में सेवा ही सरोकार भावना के अंतर्गत हॉस्पिटल द्वारा एक विशेष प्रकार का लॉयल्टी कार्ड का शुभारंभ किया गया। जिसमे 60 वर्ष या उससे ऊपर की आयु के मरीजों को डॉक्टर परामर्श में 50% की छूट, रक्त जांच एवं रेडियोलोजी जांच पर 30% की छूट, ओपीडी में डॉक्टर द्वारा लिखे गए दवाइयों पर 15% की छूट दी जाएगी एवं गंभीर अवस्था में भर्ती मरीजों को बेड चार्जेस, डॉक्टर कंसल्टेशन, दवाइयों एवं सभी प्रकार के जाँच में 10% की छूट दी जाएगी।
इस अवसर पर फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हॉस्पिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री प्रेम नाथ साहू जी ने बताया की हॉस्पिटल रायगढ़ एवं आस पास के सभी ज़रूरत मंद बुजुर्गो को सेवा प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है।

Raigarh News: राजा देवेंद्र प्रताप सिंह ने राज्यसभा सांसद की शपथ ली

0

उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने दिलाई गोपनीयता और निष्ठा को शपथ

रायगढ़- लैलूंगा से लेकर जशपुर तक विकास कार्यों के साथ शिक्षा और आदिवासियों को मुख्यधारा से जोड़ने पर फोकस रहेगा सांसद देवेंद्र प्रताप का कार्यकाल

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार को देश के सर्वोच्च सदन राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की ने राज्यसभा सांसद की शपथ दिलाई। छत्तीसगढ़ में चल रहे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच में वह दिल्ली गए और शपथ ग्रहण किया। हालांकि शपथ के बाद में अगले ही दिन फिर से प्रदेश में लोकसभा चुनाव की प्रचार की बागडोर थामेंगे। विदित हो कि भारतीय जनता पार्टी ने सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को पूरे प्रदेश में स्टार प्रचार बनाया है साथ ही राज परिवारों को साधने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। जिसके तहत उनके यहां प्रवास के साथ ही पार्टी कैडर को मजबूत करने के लिए नुक्कड़ सभा,बैठक ,आमसभा करने की जिम्मेदारी दी है। बीते 1 महीने से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह सरगुजा से लेकर बस्तर तक लगातार भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं साथ ही वह प्रत्याशियों के साथ दुर्गम क्षेत्रों में भी जा रहे हैं।

शपथ ग्रहण के बाद राजा देवेंद्र ने कहा कि वे शिक्षा के आधुनिकीकरण पर पूरा फोकस करेंगे। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों के बच्चों के लिए पढ़ाई के अनुरूप माहौल बनाने और उन्हें हर सुविधा देने को कोशिश रहेगी उच्च शिक्षा के लिए और पीएससी यूपीएससी के लिए भी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास करेंगे। नवीन स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था करने के लिए वह प्रतिबद्ध रहेंगे l साथ ही अपने क्षेत्र में पर्यटन का विकास कर आमदनी के नए स्त्रोतों का सृजन करेंगे। अतुलनीय छत्तीसगढ़ में असीम पर्यटन है इसे आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी मैं लेता हूं।


रायगढ़ से उत्तर दिशा में अभी तक रेल रूट नहीं बना है। रायगढ़ – रांची रेलवे का विस्तार के लिए भी मैं पहल करूंगा मोदी जी की सरकार भारतीय रेल में अकल्पनीय परिवर्तन कर रही है जिसका फायदा छत्तीसगढ़ को भी मिलेगा। इन जगहों पर जहां सड़कें नही है वहां सड़कों का विस्तार हो। अपने आदिवासी भाई-बहनों का विकास मेरी प्राथमिकता होगी। छत्तीसगढ़ में हर युवा को रोजगार और स्व रोजगार की उपलब्धता हो, ऐसी मेरी कोशिश रहेगी। मैं उच्च शिक्षा की समुचित व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाऊंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि ऐसी व्यवस्था बने जिससे सरकारी संस्थानों का बेहतर संचालन संभव हो सके।

सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि प्रधानमंत्री की गारंटी और प्रदेश की भाजपा सरकार के सुशासन पर हम यह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हमने ही प्रदेश बनाया है और हम ही इसे संवारेंगे। गोंड राजपरिवार से आने वाले सांसद देवेंद्र प्रताप का सरगुजा से लेकर बस्तर तक अच्छी पैठ है। वह विभिन्न कार्यक्रमों में रायगढ़ राजपरिवार का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं। सांसद देवेंद्र प्रताप हमेशा जमीन से जुड़कर राजनीति करते आए हैं जिस कारण कार्यकर्ताओं से उनका अलग तरीके से जुड़ाव है, साथ ही बड़े नेताओं के साथ उनकी बेहतरीन तालमेल है। उनकी इसी खूबी ने उन्हें सांसद बनाया है।

अबकी बार 400 पर : सांसद देवेंद्र
सांसद देवेंद्र कहते हैं महतारी हो या किसान, बुजुर्ग हो या जवान, सेठ या फिर किसान भाजपा ने प्रदेश में सरकार में आते ही सभी से किया वादा लगभग पूरा किया। प्रदेश में हम 5 साल के विपक्ष में रहे पर अनुशासन बना रहा। विश्व की सबसे बड़ी और अनुशासित राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। हमारे यहां हर कार्यकर्ता का सम्मान होता है। इसी कारण भाजपा का लगातार विस्तार हो रहा है और आमजन भी हमारी विचारधारा और लक्ष्य से जुड़ते जा रहे हैं। तीसरी बार भी केंद्र में भाजपा सरकार आएगी। भाजपा इस बार 370 और एनडीए गठबंधन 400 पार से जीतेगा। देश के लिए हमें और भी बहुत कुछ करना है। देश के विकास के लिए लोग हमें वोट दे रहे हैं। भाजपा स्थायी और लोकतांत्रिक तरीके से देश को चला रही है। बीते 10 सालों में देश ने जितना विकास किया उतना कभी नहीं किया। एक स्थायी सरकार को बनाने में देश की जनता का सबसे बड़ा योगदान है। वह इस बार भी मोदी जी के नाम और उनके विकास कार्यों पर मुहर लगाएगी।

 

प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का लाभ घर घर तक पहुंचाने का लक्ष्य
देवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं की हमारे प्रधान मंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं और मोदी जी की दूरगामी महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे इस लक्ष्य के साथ काम करेंगे विष्णुदेव साय सरकार में जो निर्णय हो रहे हैं वो आम जनता तक प्रभावशाली स्तर पर पहुंचे साथ ही भारतीय जनता पार्टी के साथ जमीनी स्तर पर काम करेंगे जिससे पार्टी को और मजबूती मिले।

Raigarh News: जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा आगामी 1 मई को करायी जा रही बैडमिंटन प्रतियोगिता

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। शहर की जानी मानी सामाजिक संस्था जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा स्थानीय चक्रधर क्लब में आगामी 1 मई को डबल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित कराया जा रहा है । उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मिनिमम एज लिमिट 15 वर्ष है । जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार के खेल संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाता रहा है । संस्था का यह प्रयास रहता है कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से शहर के प्रत्येक वर्ग को एक दूसरे से जुड़ने का मौका मिले । संस्था द्वारा खेलकूद के अलावा अनेक प्रकार के अन्य कार्यक्रम भी समय-समय पर आयोजित करवाए जाते रहते हैं, जैसे कि पिछली जनवरी को मकर संक्रांति पर्व पर काइट फेस्टिवल का आयोजन स्थानीय नटवर स्कूल मैदान पर करवाया गया था ।

 

इसके अलावा संस्था द्वारा प्रत्येक वर्ष बिज़नेस ट्रेनिंग कपल ट्रेनिंग समर कैंप, ग्रीन रायगढ़ क्लीन रायगढ़, प्रोजेक्ट स्वास्थ्यम, इत्यादि कार्यक्रम चलाए जाते हैं । शहर में बैडमिंटन के प्रति लोगों के बढ़ते लगाव को देखते हुए संस्था द्वारा आने वाली 1 मई को डबल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन स्थानीय चक्रधर क्लब नियर कलेक्टरेट रायगढ़ में आयोजित किया जा रहा है । संस्था द्वारा इस प्रतियोगिता में अनेक प्रकार के पुरस्कार भी रखे गए हैं । संस्था आमजनों से यह अपील करती है कि अधिक से अधिक लोग इस प्रतियोगिता में भाग ले और इस प्रतियोगिता में भाग लेकर विभिन्न प्रकार के आकर्षक पुरस्कारों को जीतने का मौका प्राप्त करें ।

 

वर्तमान अध्यक्ष जेसी सीए विकास अग्रवाल जी के कुशल नेतृत्व में एवं संस्था के पूर्व अध्यक्षों के मार्गदर्शन में संस्था अपने युवा एवं ऊर्जावान सदस्यों के मेहनत की बदौलत अपने कार्यकाल में कुशलता पूर्वक आगे बढ़ रही है । इस बैडमिंटन प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित करने में संस्था के सभी सदस्य पूरे जी जान से लगे हुए हैं । संस्था द्वारा प्रत्येक प्रोग्राम को संचालित करने हेतु एक प्रोग्राम डायरेक्टर का चयन किया जाता है । इस बैडमिंटन प्रतियोगिता हेतु प्रोग्राम डॉक्टर के रूप में जेसी रजत अग्रवाल (जिंदल विंडो)7974515995 को कार्यभार सौंपा गया है । उक्त जानकारी संस्था के पीआर मार्केटिंग के डायरेक्टर जेसी सुमन दत्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी ।

Raigarh News: भगवा रंग में रातभर झूमा खरसिया; शहनाज अख्तर और कुमार विशु को सुनने उमड़ी भक्तो की भीड़

0

सियाराम सखा मंडल का भव्य आयोजन चहूं ओर हो रही प्रशंसा
विधायक उमेश पटेल , ट्रैफिक एआईजी संजय शर्मा सहित कई अधिकारी पहुंचे बाबा के दरबार

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर खरसिया नगर में श्री सियाराम सखा मंडल हनुमान सेवा समिति द्वारा बहुत ही भव्य आयोजन किया गया जिसमे भगवा रंग की मशहूर गायिका शहनाज अख्तर एवं कभी प्यासे को पानी पिलाया नहीं कुमार विशु ने भक्तो को भक्तिरस गंगा में डूबा दिया । रात्रि 3 बजे तक भक्तो को भीड़ भजनों में झूमती रही । विधायक उमेश पटेल छत्तीसगढ़ ट्रैफिक एआईजी संजय शर्मा गिरधर गुप्ता महेश साहू कमल गर्ग सहित कई गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी पहुंचे बाबा के दरबार। सुबह निशान यात्रा निकाली गई वही बुधवार को 21 हजार पुष्पों से हनुमान जी का महा अभिषेक कर अर्चना की गई ।

 

रात्रि महा भंडारा में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया । शहनाज अख्तर ने छुम छूम छन न बाजे पंडा कराए रहो पूजा माता है गोरा पिता है महेश भोला नई माने सभी प्रसिद्ध भजन गाया वही कुमार विशु ने भला किसी का कर ना सको , कभी प्यासे को पानी , लोट के आजा हनुमान जेसे भजनों से प्रभु को रिझाया । शाहनाज अख्तर ने श्री मनोज गोयल एवं सखा मंडल की पूरी टीम का आभार वयक्त किया। वही पूरे नगर के लोगो ने श्री सियाराम सखा मंडल के द्वारा किए गए इस शानदार आयोजन की बहुत प्रसंशा की । वही बाबा का दरबार कोलकाता से आए कलाकारों द्वारा सजाया गया लाइट और चॉकलेट फूलों से सजा मंदिर काफी मनमोहक दृश्य रहा । अमित अग्रवाल कोरबा विनय अग्रवाल रायपुर ने बाबा के भजनों से कार्यक्रम की शुरुवात की वही वृंदावन से पधारे पूजनीय परम श्रद्धेय महाराज श्री राजू जी द्वारा महा अभिषेक करवाया गया जिसमे 21 जोड़ो ने 21000 पुष्पों से अभिषेक किया । विधायक उमेश पटेल ने कहा श्री सियाराम सखा मंडल के युवा साथी निरंतर बड़े आयोजन धार्मिक कार्य करते आ रहे है मेरी बहुत बहुत शुभकामनाएं है सभी साथियों को जो धार्मिक कार्यों में अपना योगदान दे रहे है ।

सारंगढ़ कांग्रेस कार्यकर्ता बैठक में गरजे कांग्रेसी

0

भाजपा के 25 साल के संसदीय कार्यकाल से जनता का उठ चुका भरोसा – राजा पुष्पा देवी सिंह

भाजपा राज में रेल, भेल, सड़क, स्वास्थ्य सुविधा बदहाल, सारंगढ़ की जनता का कांग्रेस पर भरोसा – उत्तरी जांगड़े

क्या फिर 5 साल मिस्टर इंडिया और कठपुतली वाले सांसद चुनना चाहेंगे – पद्मा मनहर

आरक्षण और संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस को चूने – अरुण मालाकार

सारंगढ़। सारंगढ़ केसरवानी भवन में आज उलखर कोसीर, सारंगढ़ ब्लॉक व नगर कांग्रेस की आवश्यक बैठक आहूत की गई। उक्त बैठक को विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े, राजा पुष्पा देवी सिंह पूर्व सांसद, श्रीमती पदमा मनहर पूर्व विधायक, अरुण मालाकार जिलाध्यक्ष के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया और कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी सिंह को बड़े अंतर से जीतने का संकल्प लिया। उक्त बैठक में जोन, सेक्टर, बूथ के अध्यक्ष एवं प्रभारी शामिल रहे। जिन्हें बूथ स्तर में पहुंचकर घर घर जाकर जनसंपर्क करने कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुरूप मतदाताओं को समझाने जैसे विषयों पर आवश्यक चर्चा हुई।

बैठक में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गण पुरुषोत्तम साहू सुनीता विष्णु चंद्र पवन अग्रवाल ने सभी अतिथियों वरिष्ठ कांग्रेसियों और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। कार्यकर्ताओं को प्रखर वक्ता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सूरज तिवारी प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि, गणपत जांगड़े प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि, मंच संचालक गोल्डी नायक जिला महामंत्री, रामनाथ सिदार नगर पालिका उपाध्यक्ष, श्रीमती अनिका विनोद भारद्वाज जिप सभापति, मंजूलता आनंद सेवादल महिला प्रदेश अध्यक्ष, विष्णु चंद्र जिला महामंत्री, चंद्रशेखर भोई, राधे जायसवाल ब्लॉक महामंत्री, किसान नेता राकेश पटेल कोषाध्यक्ष जैसे वक्ताओं ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा सारंगढ़ में कांग्रेस की लहर है सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता 25 साल भाजपा के सांसदों को देख चुकी है और वह जनता के बीच कितने उपस्थित हुए उसका भी आकलन कर चुकी है। 5 साल से हम सांसद को खोजते रह गए। जनता को भ्रमित करने के लिए रेल लाइन की मांग और जर्जर सड़कों एनएच रोड को सुधारने की केवल वादे किए गए। हमे पहले अपने घर को देखना है हमारे बीच लोकल प्रत्याशी को चुनना है। कांग्रेस न्याय के गारंटी पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस जो कहती है वह पूरा करती है कांग्रेस में सारंगढ़ को जिले की सौगात दी जो बरसों पुरानी मांग थी और जनता ने कांग्रेस पर विश्वास जताया। हम सबको जनता के बीच जाकर उस विश्वास को हमेशा जीवित रखना है। रायगढ़ लोकसभा सीट में 25 साल से भाजपा का बोझ ढो रही जनता अब परिवर्तन चाहती है, भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में प्रत्यासी का चेहरा बदलना पड़ गया। बढ़ती महंगाई बेरोजगारी और संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना आवश्यक है।

बैठक को जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरुण मालाकार ने संबोधित कर कांग्रेस के घोषणा पत्र की जानकारी देते हुए युवाओं महिलाओं किसानों मजदूरों के न्याय योजना को कार्यकर्ताओं को बताया। महालक्ष्मी योजना के फॉर्म भरने की अपील की और कहां हमें देश को बचाना है भाजपा केवल झूठ, धर्म और जात-पात के नाम पर भ्रम पैदा करती है। देश के आर्थिक स्थिति की सुधार के लिए आपके और हमारे आने वाले पीढ़ी की विकास के लिए इस बार कांग्रेस के पंजा के निशान पर मतदान करना जरूरी है। डॉक्टर मेनका देवी सिंह को जीतना जरूरी है।

पूर्व विधायक पदमा मनहर ने कहा कि आप कार्यकर्ता कांग्रेस की रीड की हड्डी है आपने हर चुनाव में सारंगढ़ में कांग्रेस को जीत दिलाई। इस बार सारंगढ़ से प्रत्याशी के रूप में डॉक्टर मेनका देवी सिंह राज परिवार को टिकट मिला है और यह अवसर हमें छोड़ना नहीं चाहिए सारंगढ़ की जनता के लिए और सारंगढ़ की हित में सारंगढ़ को बसाने से लेकर आज तक, सारंगढ़ राज परिवार अपने सरल स्वभाव के साथ हमेशा साथ रहा है। आज पहली बार राज परिवार अपने लिए सारंगढ़ की जनता से वोट मांग रहा है, अब हमारी बारी है सारंगढ़ के सम्मान में इस बार कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। श्रीमती मनहर ने बैठक में पूछा कि पूर्व सत्र की भांति क्या आप मिस्टर इंडिया और कठपुतली वाले सांसद सुनना चाहते हैं?

क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े जी ने कहा सारंगढ़ विधानसभा की जनता का आशीर्वाद हमेशा से सारंगढ़ कांग्रेस परिवार को मिलता है। आपने ₹50000 और 30000 के मतों से मुझे दुबारा विजई बनाया और आपकी एकमात्र जो मांग थी सारंगढ़ जिला निर्माण की वह आप सभी के सहयोग से कांग्रेस ने पूरा किया। सारंगढ़ की जनता के हर सुख दुख में मैं और पूरा कांग्रेस परिवार हमेशा साथ खड़ा रहेगा। कांग्रेस गरीबों की श्रमिकों की मजदूरों की महिलाओं की युवाओं की किसानों की सरकार है। इस बार डॉक्टर मेनका देवी सिंह के रूप में सारंगढ़ से प्रत्याशी चुना गया है एक-एक कार्यकर्ता को यह प्रण लेना होगा कि हमें अपनी जवाबदारी समझते हुए कांग्रेस के पक्ष में डॉक्टर मेनका देवी जी को जीत दिलाये।

राजा पुष्पा देवी सिंह पूर्व सांसद ने सभी कांग्रेस नेताओं का कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए कहा कि आज हम सबको मिलकर सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मेनका देवी सिंह कांग्रेस की प्रत्याशी को बड़े अंतर से लीड दिलानी है। पूरा लोकसभा क्षेत्र व प्रदेश सारंगढ़ की जनता को निहार रहा है, सारंगढ़ अपने घर की प्रत्याशी को और सारंगढ़ की प्रमुख मांग रेल लाइन, सड़क, स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा जैसे विषयों को सड़क से सदन तक पहुंचाने के लिए एक शिक्षित महिला प्रत्याशी डॉ मेनका देवी के रूप में आपके साथ हमेशा खड़े रहेंगी, आप सबसे अपील है कि आप कांग्रेस के पंजा छाप में दो नंबर का बटन दबाकर डॉक्टर मेनका देवी सिंह के पक्ष में मतदान करें और अपने बूथ में घर-घर जाकर जनता से सहयोग मांगे और उन्हें बताएं कि कांग्रेस के आने पर आपको और आपके बच्चों को क्या लाभ मिल सकता है। सारंगढ़ राज परिवार में कभी किसी का नहीं बिगड़ा हमेशा सारंगढ़ की जनता के हित के लिए आप सबके बीच रहे हैं। आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं।

उक्त बैठक कार्यक्रम में आभार मंच का सफल संचालन शायराना अंदाज में ओजस्वी वक्तव्य के साथ गोल्डी नायक ने किया एवं आभार प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम साहू जी ने किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी संजय दुबे जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष, घनश्याम मनहर प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि, अजय बंजारे नपा वि प्रति, रामनाथ सिदार नपा उपा, सरिता मल्होत्रा प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि, सरिता गोपाल महिला कांग्रेस अध्यक्ष पार्षद, पमानंद पटेल, शुभम वाजपेई जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस, अभिषेक शर्मा जिलाध्यक्ष एनएसयूआई, नंदकिशोर गोयल पूर्व पार्षद, वरिष्ठ कांग्रेसी परमानंद डेंजारे, सागर नेताम, चंद्रशेखर भोई सरिया, बाबूलाल पटेल, रविंद्र नंदे, अशोक अग्रवाल लेफ़्टी, राकेश पटेल कोषाध्यक्ष, विनोद भारद्वाज, इशरत खान, विक्रांत थवाईत, नवरंगपुर कनकबीरा जोन से चिंता पटेल, श्याम पटेल, रमेश पटेल, कृपा पटेल, धनुर्जय, कैलाश पटेल, गिरजा पटेल, मुन्ना पटेल, भगत मालाकार, केशव पटेल, डॉ महेश, लोचन पटेल, अंकित पटेल, दिलीप शर्मा, गज्जू यादव, लक्की कोसले, राहुल मैत्री, बिलासपुर रोड से रमेश खूंटे, लल्लू निषाद, बोधराम साहू, गुड्डू साहू, प्रकाश साहू, तुलाराम साहू, आत्माराम साहू, दादूलाल साहू, डोकरी राम बरीहा, संतोष सिदार, उसतराम बरीहा, अरविंद साहू, कौशल पटेल, नरेश चौहान, जगबंधु सोनवानी, मुकेश साहू, कोसीर रोड से लाभों राम लहरे, गोल्डी लहरे, राजेश भारद्वाज, कुलदीप खूंटे, शिव टंडन, रवि यादव, राजेश रात्रे, मिलम दास महंत, राकेश तिवारी, रामदास खुराना, शंकर बरेट, जागेश्वर साहू, चंद्रा जी, देवता जी जशपुर, मुकेश भारद्वाज, भागीरथी चंद्र, शंकर आदित्य, सारंगढ़ नगर से वार्ड नंबर 1 कमलकांत निराला पार्षद, नागेश्वर महंत, अश्वनी चंद्र अधिवक्ता, कमल यादव, योगेश मनहर, धनेश भारद्वाज, वार्ड नंबर 2 किशोर निराला, जीतू गुप्ता, राकेश जाटवार, परमानंद देवांगन, वार्ड नंबर 3 नंदू मल्होत्रा, सम्मे लाल बंजारे, त्रिलोचन सोनवानी गिरजा जायसवाल, वार्ड नंबर 4 दामोदर देवांगन, ध्वजाराम पटेल, विशाल आनंद, वार्ड नंबर 5 लक्ष्मण विकास मालाकार, गोपाल आदित्य, वार्ड नंबर 6 रामप्रसाद यादव पार्षद, लाला बानी, रूपेंद्र दास, वार्ड नंबर 7 सुनील यादव पार्षद, विजेंद्र पटनायक, अरुण निषाद, राजेंद्र, वार्ड नंबर 13 मुकेश यादव, रामसिंह ठाकुर, हारुण खान, सोमू यादव, भीम गिरी, वार्ड नंबर 8 दुर्गेश स्वर्णकार, सत्यम बाजपेई, वार्ड नंबर 9 विक्रांत थवाईत, आशीष नंदे, राहुल केसरवानी, वार्ड नंबर 12 महेंद्र थवाईत, मोनू पटेल, वार्ड नंबर 11 शंकर चंद्रा, विजय सिदार, वार्ड नंबर 10 रामेश्वर चंद्र वार्ड नंबर 14 हर्ष यादव वार्ड नंबर 15 मनोज बंजारे राहुल बंजारे। रायगढ़ रोड से कन्हैया गिरी गोस्वामी, अरुण रात्रे, हेमंत चंद्र, शंकर चौहान, सुधा वारे, लक्ष्मी वर्मा, चेतन जांगड़े, गजानंद पटेल, दुर्गेश अजय, राजेंद्र बारे विधानसभा अध्यक्ष, सागर दीवान एन एस यू आई विधानसभा अध्यक्ष कोसीर, दुर्गेश पटेल, केशव टंडन, अरविंद पटेल, मसत राम, सुरेश चौरागे, विनोद जाटवर, मनहर, प्रणव, जितेंद्र, अजय लक्ष्में आदि कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल रहे।

खेल

MS Dhoni: वाइजैग में धोनी ने चौके-छक्कों के साथ लगाई रिकॉर्ड्स...

0
MS Dhoni Records at Vizag: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 में सिर्फ एक बार बल्लेबाजी करने मैदान पर आए हैं. लेकिन उनकी यह एक...

व्यापार