रायगढ़

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं का हुआ सम्मान

कौशल्या विष्णु देव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं

रायगढ़ टॉप न्यूज 9 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को पूरे विश्व में मनाया जाता है,नारी शक्ती को समर्पित यह दिन कयी मायनो में ख़ास महत्व रखता है।यह दिन सम्पूर्ण विश्व में समस्त जगत की शक्ती स्वरूपा नारियों को समर्पित है, आज महिला समस्त विश्व में अपना परचम लहरा रही हैं,किसी भी क्षेत्र में आज एक महिला किसी पुरुष से कम नहि है, और भारत ही नहि अपितु समस्त विश्व में महिलायें आगे बढ़ कर अपने देश अपने परिवार का नाम रौशन कर रही हैं।

घरघोडा विकासखंड के एक छोटे से ग्राम कया में भी नारी दिवस के अवसर पर उन महिलाओं का सम्मान किया गया जो अत्यंत बीहड़ इलाक़े में रहने के बावजूद भी संघर्ष कर आगे बढ़ रही हैं एवाम समाज सेवा का कार्य कर रही है, इस खास मौक़े पर मुख्य अतिथि के रूप में रायगढ़ लोकसभा के सांसद श्री विष्णु देव साय जी की धर्मपत्नी एवं कँवर समाज की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती कौशल्या देवी साय जी उपस्थित रहीं।साथ ही साथ धरमजयगढ़ विधानसभा की तेज़ तर्रार नेत्री लिनव बिरजु राठिया, जनपद पंचायत लेलूँगा की अध्यक्षा शांता साय,महिला मोर्चा ज़िला उपाध्यक्ष रेणु सारस्वत,सुश्री गंगा जी सभी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर महिलाओं के सम्मान के कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराया..

समाज में महिलाओं की भूमिका सर्वश्रेस्ठ-कौशल्या देवी साय
श्रीमती साय ने कहा की आज समाज में नारी जगत की भूमिका अग्रणी है, उनके बिना जीवन की कल्पना नहि की जा सकती.समस्त नारी शक्ती का सम्मान करना चाहिए एवं उन्हें समाज में उचित स्थान मिलनी चाहिए,उन्होंने पिछड़े इलाक़े महिलाओं को समाज के मुख्य धारा से भी जोड़ने की बात कही।।
इसी क्रम में श्रीमती लिनव बिरजु राठिया ने समस्त नारी जगत को प्रणाम करते हुए उनके संघर्षो की तारीफ़ करते हुए हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।।
कार्यक्रम की संयोजक ज़िला नारी शक्ती प्रमुख सुश्री अंकिता चौधरी एवं महिला मोर्चा मंडल महामंत्री सुकांति महंत थे,उन्होंने समस्त अतिथियों का कार्यक्रम की शोभा बढ़ने हेतु धन्यवाद दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close